Uncategorized

रेलवे ने दिया इस कंपनी को 547 करोड़ का ऑर्डर, शेयर खरीदने की मची लूट, ₹239 पर आया भाव

 

Stock Order: जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स के शेयर (GPT Infraprojects Ltd) के शेयर आज फोकस में हैं। कंपनी के शेयर आज मंगलवार को 4.9 पर्सेंट चढ़कर 239 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, कंपनी को रेल विकास निगम से 547 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इसके बाद से शेयरों में तेजी देखी जा रही है।

क्या है ऑर्डर?

एलिवेटेड कॉरिडोर के वायाडक्ट हिस्से, रोड ओवर ब्रिज और निकास/प्रवेश रैंप के निर्माण के लिए एक ऑर्डर दिया गया है। इसके अलावा इसमें एनएचएआई कार्यालय भवन के निर्माण और विद्युतीकरण और प्रकाश व्यवस्था सहित अन्य विविध कार्य शामिल हैं। यह इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) मोड पर पश्चिम बंगाल में छह-लेन एलिवेटेड कोना एक्सप्रेसवे के सात किलोमीटर के हिस्से के लिए है। कंपनी के लिए बकाया ऑर्डर बुक अब 3,646 करोड़ रुपये है, जिसमें वित्त वर्ष 2025 के लिए कुल ऑर्डर प्रवाह 674 करोड़ रुपये है। इसका 52 वीक हाई प्राइस 265 रुपये है। वहीं, 52 वीक का लो प्राइस 55.72 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 1,297.24 करोड़ रुपये है।

कंपनी का कारोबार

जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स एक रेलवे केंद्रित बुनियादी ढांचा कंपनी है, जो नागरिक और इंफ्रा परियोजनाओं खासकर रेलवे के लिए बड़े पुलों और आरओबी और सरकारी कॉन्ट्रैक्ट्स के लिए सड़कों के एग्जिक्यूट में सक्रिय है। पिछले साल के दौरान, जीपीटी इंफ्रा के शेयरों में लगभग 300 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई, जिससे निवेशकों की संपत्ति चौगुनी हो गई। इसकी तुलना में निफ्टी 50 इंडेक्स में इसी दौरान करीब 17 फीसदी की तेजी आई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top