Markets

Share Market में सुनामी! इस कंपनी का 1:5 के रेशियो में स्टॉक स्प्लिट का ऐलान, एक साल में दिया 300% का रिटर्न

लोकसभा चुनाव के मतगणना के दिन (4 जून) को भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए। शेयर बाजार के प्रमुख इंडेक्स, सेंसेक्स और निफ्टी में 5 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई। सेंसेक्स 4,389.73 अंक (यानी 5.74%) लुढ़ककर 72,079.05 पर आ गया, जबकि निफ्टी 1,379.40 अंक (यानी 5.93%) टूटकर 21,884.50 पर बंद हुआ। इस बड़ी गिरावट से पिछले चार महीनों की बढ़त खत्म हो गई। शुरुआती गिरावट के बाद, निफ्टी लगातार नीचे आता रहा और लगभग अपने लॉन्ग-टर्म एवरेज (200 DEMA) के 21,280 के आसपास स्ट्रांग सपोर्ट लेवल को छूने वाला था। हालांकि, बाद के कारोबार में कुछ सुधार हुआ और निफ्टी 21,844.50 पर बंद हुआ।

शेयर स्प्लिट का ऐलान

शेयर बाजार में आई इस सुनामी के बीच, रजनीश रिटेल लिमिटेड के शेयर होल्डर्स के लिए कंपनी ने बड़ा ऐलान किया है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शेयरों के स्प्लिट को मंजूरी दे दी है, यानी कि स्टॉक स्प्लिट हो रहा है। रजनीश रिटेल लिमिटेड ने हाल ही में कई बड़े फैसले लिए हैं, जिनमें से एक है कंपनी के बोर्ड द्वारा शेयरों के स्प्लिट को अप्रूवल देना। कंपनी ने 1 इक्विटी शेयर को 5 इक्विटी शेयरों में स्प्लिट करने के प्लान को मंजूरी दे दी है। यह स्प्लिट कंपनी के सदस्यों और अन्य रेगुलेटर्स की मंजूरी के अधीन है। कंपनी ने प्रमोटरों और नॉन-प्रमोटरों को अधिकतम 6,90,000 कन्वर्टिबल वारंट जारी करने की भी प्लान बनाया है।

ब्यूटी और वेलनेस इंडस्ट्री में कदम

हाल ही में कंपनी ने ब्यूटी और वेलनेस इंडस्ट्री में कदम रखते हुए एक नया सैलून लॉन्च किया है। यह सैलून मुंबई के मलाड जिले के एवरशाइन नगर में खोला गया है। ब्यूटी और वेलनेस इंडस्ट्री तेजी से बढ़ रहा है और इसी को भुनाने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है। इससे पहले कंपनी ने शीतल डायमंड्स लिमिटेड से रजनीश रिटेल लिमिटेड में नाम बदलने की घोषणा की थी।

इसका भी रखें ध्यान

रजनीश कुमार सिंह (जो दवा डिस्काउंट स्टोर की सफलता के लिए जाने जाते हैं) ने रजनीश रिटेल लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया है। नतीजतन, नए बोर्ड का नेतृत्व अब रजनीश कुमार सिंह (प्रमोटर और चेयरमैन), विजय कुमार चोपड़ा, आनंद कुमार जैन, अप्रा शाह, लोविश कटारिया और रेणु कौर करेंगे। विजय कुमार चोपड़ा सीईओ और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में और आनंद कुमार जैन whole time डायरेक्टर के रूप में काम करेंगे।

एक साल में शेयर में तेजी

मंगलवार को शेयर 5 फीसदी की गिरावट के साथ 87.40 रुपये के भाव पर बंद हुआ। हालांकि एक साल में शेयर ने अपने निवेशकों को 314% का रिटर्न दिया है। इसके साथ ही शेयर का 52 वीक लो प्राइज 16.71 रुपये है और इसका 52 वीक हाई प्राइज 97.80 रुपये है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top