Uncategorized

सरकारी बैंकों के शेयर धड़ाम, एक दिन पहले ही भरे थे ऊंची उड़ान

 

Stock Market on Result Day: लोकसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए के 400 के पार का सपना दूर की कौड़ी नजर आ रहा है। एग्जिट पोल से गदगद बाजार जितना उछला था, आज उतना ही नीचे गिर गया। पीएसयू और बैंकिंग स्टॉक्स जिस तेजी से उड़ान भरे थे, आज उतनी ही स्पीड से गोता लगा रहे हैं।

निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स 5.74 पर्सेंट का गोता लगा चुका है। शुरुआती कारोबार में ही प्राइवेट बैंक इंडेक्स भी 3.09 फीसद लुढ़क गए। बैंक निफ्टी में भी 3.36 फीसद की भारी गिरावट है। फाइनेंशियल सर्विसेज भी 3 फीसद से अधिक टूटा है। केवल निफ्टी एफएमसीजी, फार्मा और हेल्थकेयर इंडेक्स ही हरे निशान पर हैं।

निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स में शामिल सभी 12 स्टॉक्स लाल निशान पर हैं। सबसे बड़ा लूजर बैंक ऑफ बड़ौदा है। आज इसमें 6.67 फीसद की गिरावट है। वहीं, आईओबी आज 72 रुपये पर खुला और 69.95 रुपये पर आ गया है। बैंक ऑफ इंडिया में 4.80 पर्सेंट की गिरावट है। यह 129.05 रुपये पर आ गया है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र भी 4.83 पर्सेंट टूटकर 69 रुपये पर है।

यूको बैंक में 4.85 पर्सेंट की गिरावट है और यह 58.80 रुपये पर है। यूनियन बैंक के शेयर भी पस्त हैं। आज इसमें 4.91 फीसद की कमजोरी है। सोमवार को उड़ रहे स्टेट बैंक के भी पर कतर गए हैं। एसबीआई के शेयर आज 5 फीसद से अधिक लुढ़के हैं। पंजाब एंड सिंध बैंक के शेयरों में भी बिकवाली हावी है। यह स्टॉक भी 5 फीसद से अधिक टूट चुका है।

पंजाब नेशनल बैंक के शेयर करीब 6 फीसद टूटकर 128.95 रुपये पर आ गए हैं। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के शेयर भी 6 फीसद से अधिक टूटकर 67.95 रुपये पर आ गए हैं। इंडियन बैंक और केनरा बैंक में भी 6 फीसद से अधिक की गिरावट है।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, stock market के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top