Markets

रेलवे स्टॉक्स मुनाफावसूली से फिसले, यहां देखें गिरने वाले शेयरों की लिस्ट

लोकसभा चुनावों के नतीजों के रुझान सामने आने के बाद रेलवे स्टॉक्स में मुनाफावसूली दिखी है। इसका असर शेयरों की कीमतों पर पड़ा है। कई दिग्गज रेलवे स्टॉक्स में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। कुछ स्टॉक में तो 7 फीसदी तक की गिरावट दिखी है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि एनडीए को उम्मीद से कम सीटें मिलने के अनुमान के रेलवे स्टॉक्स में मुनाफा बुकिंग हो रही है। हालांकि, एक्सपर्ट्स का कहना है कि एनडीए की सरकार बनती दिख रही है।

इन शेयरों में बड़ी गिरावट

मार्केट खुलने पर Ircon International में 9 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। यह रेलवे स्टॉक्स में सबसे ज्यादा गिरावट है। IRFC के शेयरों में 7 फीसदी से ज्यादा गिरावट देखने को मिली। Titagarh, RVNL और IRCTC के शेयरों में भी 6 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। Texmaco Rail and Engineering का स्टॉक्स 5 फीसदी से ज्यादा गिर गया।

पिछले एक साल में आई थी शानदार तेजी

पिछले एक साल में रेलवे स्टॉक्स में अच्छी तेजी देखने को मिली है। हालांकि, कुछ एक्सपर्ट्स का कहना था कि तेजी की वजह से वैल्यूएशन बहुत बढ़ गई है। मधुसूदन केला ने कहा था कि उन्हें सरकारी कंपनियों के स्टॉक्स में दम दिखा है, लेकिन रेलवे के स्टॉक्स को लेकर वह बहुत ज्यादा उत्साहित नहीं हैं। रेलवे के स्टॉक्स में तेजी की वजह सरकार का इंफ्रास्ट्रक्चर पर ज्यादा फोकस रहा है। सरकार ने पूंजीगत खर्च काफी बढ़ाया, जिसका असर रेलवे कंपनियों पर दिखा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top