Markets

चुनाव नतीजें एग्जिट पोल के अनुमानों से उलट होने पर बाजार में किन स्टॉक्स पर लगायें दांव

Lok Sabha Election Result एग्जिट पोल के अनुमान से दूर दिखाई दे रहे हैं। इसकी वजह से बाजार में भारी निराशा देखने को मिल रही है। एग्जिट पोल के अनुमानों के बाद बाजार में जोरदार तेजी दिखाई दी थी। निफ्टी, बैंक निफ्टी और सेंसेक्स ने नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ था। लेकिन आज ठीक उसका उलटा बाजार में होता हुआ दिखाई दिया। आज निफ्टी, बैंक निफ्टी और सेंसेक्स में रिकॉर्ड गिरावट दिखाई दे रही है। सेंसेक्स में 4000 से ज्यादा अंकों की गिरावट नजर आ रही है। जबकि निफ्टी में 1000 से ज्यादा अंकों की गिरावट दिखाई दी। बैंक निफ्टी में भी अब तक की सबसे बड़ी इंट्राडे गिरावट देखने को मिली।

चुनाव नतीजों के रुझानों के बीच केडियानॉमिक्स के फाउंडर सुशील केडिया ने हमारे सहयोगी चैनल सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए कहा कि चुनाव नतीजों के एग्जिट पोल के उलट रहने की वजह से बाजार में गिरावट दिख रही है। लेकिन यदि चुनाव नतीजे एग्जिट पोल के मुताबिक रहते तो बाजार में आज फिर से तेजी रहती। उन्होंने कहा कि यदि एग्जिट पोल के मुताबिक नतीजे रहते तो आज बाजार में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिलती।

उन्होंने आगे कहा कि लेकिन हमारा मानना है कि इंडेक्स ने अपना हाई बना लिया था। कल निफ्टी और बैंक निफ्टी में रिकॉर्ड हाई स्तर छुआ था। अब इसमें मुनाफावसूली होनी थी ऐसा मानते हुए इंडेक्स से दूर रहने में समझदारी है। अब बैंकिंग इंडेक्स में शामिल बैंकों पर भी सावधान रहने की जरूरत है।

बैंकिंग स्टॉक्स से निकलने का समय

सुशील केडिया ने कहा कि निफ्टी बैंक में जोरदार गिरावट देखने को मिली है। इसकी वजह से बैंकिंग इंडेक्स में शामिल स्टॉक्स की हालत खराब हो रही है। अब बैंकिंग स्टॉक्स से निकलने का समय है। अगर उसमें बने रहेंगे तो कहीं ऐसा न हो कि अब तक की सारी बढ़त गंवा बैठे।

एफएमसीजी और आईटी स्टॉक्स पर रखें फोकस

बाजार की गिरावट में सुशील केडिया ने इंडेक्स से दूर रहकर स्टॉक्स स्पेसिफिक दांव लगाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा इस समय एफएमसीजी स्टॉक्स उन्हें अच्छे लग रहे हैं। इसके साथ ही आईटी स्टॉक्स पर भी आपका फोकस रहना चाहिए। इस समय भले ही एफएमसीजी स्टॉक्स गिर रहे हैं लेकिन अगले कुछ दिनों में ये फिर से उछलकर अपने पुराने लेवल्स पर आने में सक्षम होंगे।

(डिस्क्लेमरः stock market news पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top