Uncategorized

कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला ₹2150 करोड़ का बड़ा ऑर्डर, शेयर खरीदने दौड़े निवेशक, एक्सपर्ट बोले- ₹220 जाएगा भाव

Ashoka Buildcon Stock: कंस्ट्रक्शन कंपनी अशोका बिल्डकॉन के शेयर 3 जून को कारोबार के दौरान फोकस में रहे। कंपनी के शेयर आज 9 प्रतिशत बढ़कर 200 रुपये के लाइफ टाइम हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, कंपनी को महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम लिमिटेड (एमएसआरडीसी) से 2,150 करोड़ रुपये के दो ऑर्डर मिले हैं।

कंपनी ने क्या कहा?

एक एक्सचेंज फाइलिंग में अशोक बिल्डकॉन ने कहा, “हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि कंपनी महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम लिमिटेड की दो परियोजनाओं के लिए सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी है।” पहली परियोजना में रत्नागिरी जिले में रेवास रेड्डी तटीय राजमार्ग (एसएच (विशेष) नंबर 5) पर तवसल और जयगढ़ के बीच जयगढ़ क्रीक पर एक प्रमुख पुल का निर्माण शामिल है, जिसकी कीमत 794.85 करोड़ रुपये है। परियोजना को मानसून सहित 36 महीनों के भीतर पूरा करने की योजना है।

दूसरी परियोजना के लिए रत्नागिरी जिले में रेवस रेड्डी तटीय राजमार्ग (एसएच (स्पेशल) नंबर 5) पर रेवदंडा से सालाव के बीच कुंडलिका क्रीक पर एक प्रमुख पुल के निर्माण कार्य है। इसकी कीमत 1,357.87 करोड़ रुपये है। इसी तरह, इस परियोजना के मानसून सहित 36 महीनों के भीतर समाप्त होने की उम्मीद है।

कंपनी के शेयरों के हाल

पिछले साल के दौरान अशोका बिल्डकॉन के शेयरों में 140 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई है। इस दौरान कारोबार में फ्रंटलाइन निफ्टी 50 इंडेक्स करीब 24 फीसदी चढ़ा है। महीनेभर में यह शेयर 13.68% और छह महीने में 40% तक चढ़ा है। इस साल अब तक यह 42% तक चढ़ा है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 199.90 रुपये है और 52 वीक का लो प्राइस 78.01 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 5,483.93 करोड़ रुपये है। HDFC सिक्योरिटीज के मुताबिक, अगले तीन महीने के लिए इसे ₹208-220 रुपये के टारगेट पर खरीद सकते हैं। इसका Stop loss ₹164 है।

कंपनी का कारोबार

अशोक बिल्डकॉन साल 1993 की स्थापित कंपनी है। यह इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) और निर्मित संचालन और हस्तांतरण (बीओटी) आधारों पर बुनियादी ढांचे के निर्माण के साथ-साथ तैयार मिक्स कंक्रीट की बिक्री में सक्रिय है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top