Markets

Shriram Finance Shares: श्रीराम फाइनेंस के शेयरों में 8% तक की भारी तेजी, कंपनी को मिला ₹3,880 करोड़ का सोशल लोन

Shriram Finance Shares: श्रीराम फाइनेंस के शेयरों में सोमवार 3 जून को दिन के कारोबार के दौरान 8 फीसदी से अधिक की भारी तेजी आई। कंपनी ने सोशल लोन के नाम पर करीब 3,880 करोड़ रुपये (42.5 करोड़ डॉलर) जुटाए हैं। यह लोन इसे एक से अधिक से करेंसी में मिला है और सिडिंकेट टर्म लोन के जरिए जुटाया है। कंपनी ने बताया कि वह इस राशि का इस्तेमाल अपने बिजनेस ग्रोथ में करेगी। इसी के बाद इसके शेयरों में यह बंपर तेजी आई। श्रीराम फाइनेंस ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया कि इस 425 मिलियन डॉलर के फंड में सिंडिकेटेड टर्म लोन ट्रांजैक्शन के जरिए जुटाया गया 40 मिलियन यूरो का लोन भी शामिल है।

कंपनी ने शुरुआत में इस सोशल लोन के जरिए 20 करोड़ डॉलर की जुटाने की योजना बनाई थी। हालांकि निवेशकों की अच्छी रुचि देखने के बाद कंपनी ने इस बढ़ाकर 42.5 करोड़ कर दिया। यूरोप, अमेरिका, एशिया और अफ्रीका के कुल 16 लेंडर्स ने मिलकर कंपनी को यह लोन दिया है।

श्रीराम फाइनेंस ने यह भी बताया किया कि इस डील ने कुछ ऐसे नए लेंडर्स को भी आकर्षित किया है, जिन्होंने पहली बार किसी भारतीय कंपनी में निवेश किया। श्रीराम फाइनेंस के एग्जिक्यूटिव वाइस-प्रेसिडेंट उमेश रेवनकर ने कहा कि यह प्राइवेट सेक्टर की किसी NBFC की ओर से जुटाया गया सबसे बड़ा सिंडिकेटेड मल्टी-करेंसी ट्रांजैक्शन भी है।

कंपनी ने यह भी साफ किया कि वह जुटाई गई धनराशि का इस्तेमाल देश भर में छोटे उद्यमियों और कमजोर समूहों को सशक्त बनाने के लिए करना चाहती है, जिससे वह बैंकिंग सेवाओं से वंचित और कम पहुंच वाले इलाकों तक वित्तीय सेवाओं को पहुंचाने का उसका लक्ष्य आगे बढ़ेगा।

कारोबार के अंत में, श्रीराम फाइनेंस के शेयर NSE पर 6.92 फीसदी की तेजी के साथ 2,517 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 22.85 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसके शेयरों का भाव करीब 80 फीसदी बढ़ा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top