Company

Bikaji Foods: अगले 10 सालों में डबल डिजिट ग्रोथ का टारगेट, ब्रोकरेज हाउस को शेयर में 17% की तेजी की उम्मीद

लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले बाजार में उतार-चढ़ाव बना हुआ था, जिसके कारण पिछले कई कारोबारी दिनों में सेंसेक्स और निफ्टी में काफी ज्यादा हलचल देखने को मिली। इस बीच ब्रोकरेज हाउस एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज की ओर से बिकाजी फूड्स पर नया टारगेट दिया गया है। ब्रोकरेज हाउस शेयर पर बुलिश बना हुआ है और इसमें तेजी की संभावना जता रहा है।

एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज के फंडामेंटल एनालिसिस के अनुसार, बिकाजी ने पिछले एक साल में अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को मजबूत करने के लिए सीधी पहुंच वाले आउटलेट्स की संख्या में 100,000 की वृद्धि की है। कंपनी का लक्ष्य वित्त वर्ष 2026 के अंत तक सीधी पहुंच को 4 लाख आउटलेट्स तक ले जाना है। कंपनी विदेशी बाजारों को भी टारगेट कर रही है और अगले 10 सालों तक डबल डिजिट मात्रा वृद्धि बनाए रखने का लक्ष्य रखती है।

पिछली तिमाही (Q4 FY24) में कंपनी की आय में 13% और मात्रा में 14.5% की वृद्धि हुई। कंपनी को वित्त वर्ष 2025 में 13% से 15% की मात्रा वृद्धि और 2-4% की मूल्य वृद्धि का अनुमान है। साथ ही मौजूदा क्षमता के उपयोग और संभावित अधिग्रहण के अवसरों की तलाश के कारण वित्त वर्ष 25 के लिए 32.5-33% के ग्रॉस मार्जिन का गाइडेंस किया है। वहीं, कंपनी अगले दो वर्षों के लिए अमिताभ बच्चन के साथ ब्रांड एंबेसडर के रूप में जुड़ी हुई है और उनके साथ कई विज्ञापन शूट किए हैं।

 

रिस्क और वैल्यूएशन

कंपनी को भारी कंपटीशन और आर्थिक मंदी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि कंपनी का प्रदर्शन अच्छा रहा है। वित्त वर्ष 24 में कंपनी ने 15.3% की शानदार मात्रा में वृद्धि हासिल की है। मुनाफे में भी सुधार हुआ है क्योंकि कमोडिटी कीमतों में कमी आई और कॉस्ट मैनेजमेंट बेहतर रहा। कंपनी का डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क मजबूत हो रहा है। इन सबके आधार पर SMC Global Securities ने स्टॉक पर 8 से 10 महीनों में 694 रुपये तक पहुंचने का टारगेट दिया है। इसमें 17% के उछाल की संभावना जताई गई है। फिलहाल शेयर की कीमत 590 रुपये के करीब बनी हुई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top