Markets

Ashoka Buildcon के शेयरों में 9% का उछाल, कंपनी को मिले 2153 करोड़ रुपये के दो ऑर्डर

अशोका बिल्डकॉन के शेयरों में आज 3 जून को 9 फीसदी तक की शानदार रैली देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 6.60 फीसदी की बढ़त के साथ 195.40 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक 199.90 रुपये के लाइफ टाइम हाई पर पहुंच गया। दरअसल, कंपनी ने 2153 करोड़ रुपये के दो नए प्रोजेक्ट हासिल किए हैं। यही वजह है कि कंपनी के शेयरों में आज जमकर खरीदारी हो रही है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 5,485 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक लो 78.01 रुपये है।

Ashoka Buildcon को मिले ऑर्डर से जुड़ी डिटेल

अशोका बिल्डकॉन महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम द्वारा दिए गए दो प्रोजेक्ट के लिए लोवेस्ट बिडर के रूप में उभरी है। दोनों प्रोजेक्ट्स का इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन (EPC) वर्क कुल 2153 करोड़ रुपये का है। दोनों प्रोजेक्ट्स को कुल 36 महीने में पूरा किया जाना है, जिसमें मानसून सीजन भी शामिल है।

पहला प्रोजेक्ट रेवास-रेड्डी तटीय राजमार्ग पर तवसाल और जयगढ़ के बीच जयगढ़ क्रीक पर एक बड़े पुल के निर्माण से जुड़ा है। अशोका बिल्डकॉन ने 794.85 करोड़ रुपये की सबसे कम बोली लगाई। दूसरे प्रोजेक्ट में रेवास-रेड्डी तटीय राजमार्ग पर रेवदंडा और सालाव के बीच कुंडलिका क्रीक पर एक पुल का कंस्ट्रक्शन किया जाना है। अशोका बिल्डकॉन ने 1357.87 करोड़ रुपये की बोली लगाकर कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया।

कैसा रहा है Ashoka Buildcon के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में अशोका बिल्डकॉन के शेयरों में करीब 13 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 38 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 42 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 140 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिला है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में स्टॉक ने 268 परसेंट का मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top