Uncategorized

रिलायंस के शेयरों में 5% की उछाल, टूट गया 4 साल पुराना रिकॉर्ड, निवेशक गदगद

 

आम चुनावों में वोटिंग के बाद लोगों को 4 यानी कल होने वाली मतगणना का इंतजार है। लेकिन इससे पहले आए एक्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। एक्जिट पोल के नतीजों के सामने आने के बाद आज बाजार में तेजी देखने को मिली है। अडानी ग्रुप के सभी कंपनियों के शेयरों में तेज उछाल देखने को मिला। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में भी आज तेजी देखने को मिली है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर आज 5 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ एनएसई में 3029 रुपये और बीएसई में 3029.90 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। यह कंपनी का 52 वीक हाई और 4 साल का सबसे उच्चतम स्तर है। निफ्टी 50 में रिलायंस इंडस्ट्रीज का योगदान आज सबसे अधिक रहा है।

20 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंचा मार्केट कैप

सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में उछाल का असर मार्केट कैप पर भी देखने को मिला। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी का मार्केट कैप 20 लाख करोड़ रुपये को फिर से क्रॉस कर गया। कंपनी का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स 63 रहा है।

जून के महीने में रिलायंस इंडस्ट्रीज की शानदार शुरुआत

अप्रैल और मई के महीने में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। लेकिन जून के महीने की शुरुआत निवेशकों के लिए अच्छी हुई है। अप्रैल में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों का भाव 1.3 प्रतिशत टूट गया था। वहीं, मई में रिलायंस इडंस्ट्रीज के शेयरों में 2.5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई थी। बता दें, रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में जनवरी में 10 प्रतिशत, फरवरी में 2.4 प्रतिशत और मार्च में 1.7 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

क्या बोल रहे हैं एक्सपर्ट्स

सीएनबीसी18 की रिपोर्ट के अनुसार Tradebulls से जुड़े सच्चितानंद कहते हैं कि अगर पिछले लाइफ टाइम को स्टॉक क्रॉस करने में सफल रहा तो यह 3260 रुपये के स्तर तक जा सकता है। हालांकि, इस दौरान 2960 रुपये के स्टॉप लॉस को ध्यान में रखना होगा।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। यहां प्रस्तुत निवेशकों के विचार निजी हैं। ऐसे में किसी निवेश से पहले सूझ-बूझ कर फैसला करें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top