Uncategorized

बोनस शेयर बांट रहीं ऑयल कंपनियां, शेयरों में तूफानी तेजी, 10% तक उछले शेयर

 

सरकारी ऑयल कंपनियों के शेयरों में सोमवार को जबरदस्त तेजी आई है। हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL), ऑयल इंडिया लिमिटेड (OIL) और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOC) के शेयर सोमवार को 10 पर्सेंट तक चढ़ गए हैं। सबसे अधिक तेजी हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन के शेयरों में देखने को मिली है। एचपीसीएल, बीपीसीएल और ऑयल इंडिया अपने निवेशकों को बोनस शेयर का तोहफा देने जा रही हैं। बोनस शेयर की रिकॉर्ड डेट करीब आ गई है। एग्जिट पोल से भी ऑयल कंपनियों के शेयरों को तगड़ा बूस्ट मिला है।

10% से ज्यादा चढ़े HPCL के शेयर, 1:2 के रेशियो में बोनस शेयर दे रही कंपनी
हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) के शेयर सोमवार को 10 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 594.70 रुपये पर पहुंच गए हैं। एचपीसीएल के शेयरों ने सोमवार को 52 हफ्ते का अपना नया हाई बनाया है। महारत्न कंपनी एचपीसीएल ने 1:2 के रेशियो में बोनस शेयर देने का ऐलान किया है। कंपनी ने बोनस शेयर की रिकॉर्ड डेट 21 जून 2024 फिक्स की है। एचपीसीएल के शेयरों में पिछले एक साल में 130 पर्सेंट से अधिक की तेजी आई है।

BPCL के शेयरों में 8% से अधिक तेजी, 1:1 के रेशियो में बोनस शेयर दे रही कंपनी
भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) के शेयरों में सोमवार को 8 पर्सेंट से अधिक का उछाल आया है। बीपीसीएल के शेयर सोमवार को 8 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 687 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयर अपने 52 हफ्ते के हाई के बिल्कुल करीब हैं। सरकारी कंपनी बीपीसीएल ने 1:1 के रेशियो में बोनस शेयर देने का ऐलान किया है। कंपनी ने बोनस शेयर की रिकॉर्ड डेट 22 जून फिक्स की है। भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन के शेयरों में पिछले एक साल में 90 पर्सेंट से अधिक की तेजी आई है।

8% से ज्यादा उछला ऑयल इंडिया के शेयरों का भाव, 1:2 के रेशियो में बोनस शेयर
ऑयल इंडिया लिमिटेड के शेयरों में सोमवार को 8 पर्सेंट से ज्यादा का उछाल आया है। ऑयल इंडिया के शेयर सोमवार को 682.20 रुपये पर पहुंच गए हैं और उन्होंने 52 हफ्ते का नया हाई बनाया है। ऑयल इंडिया लिमिटेड अपने निवेशकों को 1:2 के रेशियो में बोनस शेयर दे रही है। यानी, कंपनी हर 2 शेयर पर 1 बोनस शेयर देगी। ऑयल इंडिया के शेयरों में पिछले एक साल में 170 पर्सेंट से अधिक की तेजी देखने को मिली है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) के शेयरों में भी सोमवार को 8 पर्सेंट की तेजी आई है। कंपनी के शेयर 176.40 रुपये पर पहुंच गए हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top