Uncategorized

4000 करोड़ रुपये का आ रहा है IPO! दिग्गज कंपनी के बोर्ड ने दी मंजूरी

 

IPO News Updates: भारत की सबसे बड़ी दो-पहिया गाड़ी बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp Ltd) ने 29 मई को अपनी सब्सिडियरी कंपनी हीरो फिनकॉर्प (Hero FinCorp Ltd) को आईपीओ लाने की मंजूरी दे दी है। इस आईपीओ का साइज 4000 करोड़ रुपये का हो सकता है। कंपनी ऑफर फॉल सेल के तहत और फ्रेश इश्यू के जरिए शेयर जारी करेगी।

29 मई को हुई थी बोर्ड मीटिंग

हीरोमोटोकॉर्प ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा कि 29 मई को कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग हुई थी। इसी मीटिंग में कंपनी ने हीरो फिनकॉर्प को आईपीओ लाने की मंजूरी दे दी है। आईपीओ के जरिए कंपनी जो शेयर जारी करेगी उसकी फेस वैल्यू 10 रुपये रहेगी।

क्या करती है कंपनी?

हीरो फिनकॉर्म एक फाइनेंशियल सर्विसेज प्रदान करने वाली कंपनी है। कंपनी टू-व्हीलर्स के लिए फाइनेंसिंग, घर के लिए एडवांस, एजुकेशन लोन और एसएमई कंपनियों के लिए कर्ज देती है। कंपनी की मौजूदगी 4000 शहरों में है।

कंपनी में किसकी कितनी हिस्सेदारी?

हीरो फिनकॉर्प में हीरो मोटोकॉर्प की हिस्सेदारी 40 प्रतिशत है। मंजुल फैमिली के पास 35 से 39 प्रतिशत हिस्सा है। इसके अलावा बची हिस्सेदारी अपोलो ग्लोबल, CheysCpaital Suisse और कुछ अन्य के पास है।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन कैसा है?

शुक्रवार को हीरोमोटोकॉर्प के शेयरों का भाव बीएसई में 5119.60 रुपये था। पिछले एक साल के दौरान इस कंपनी के शेयरों की कीमतों में 84 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 36 प्रतिशत का लाभ मिला है।

कंपनी के शेयरों का भाव पिछले एक महीने में 14.9 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी का 52 वीक बाई 5225 रुपये और 52 वीक लो लेवल 2740.05 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 1,02,356.73 करोड़ रुपये का है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top