Uncategorized

इलेक्ट्रिक वाहन के लिए NSE लेकर आया नया इंडेक्स, चेक करें डिटेल

 

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की सब्सिडियरी NSE इंडेक्स लिमिटेड ने इलेक्ट्रिक वाहन और नए जमाने के ऑटोमोबाइल सेगमेंट को ट्रैक करने के लिए भारत का पहला इंडेक्स लॉन्च किया है। NSE ने कहा कि यह भारत का पहला इलेक्ट्रिक वाहन सूचकांक है। नए सूचकांक से एसेट मैनेजमेंट के लिए एक बेंचमार्क के रूप में कार्य करने और एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ), इंडेक्स फंड और संरचित उत्पादों के रूप में निष्क्रिय फंडों द्वारा ट्रैक किया जाने वाला एक संदर्भ सूचकांक बनने की उम्मीद है।

वर्तमान में NSE पर 17 विषयगत सूचकांक हैं। निफ्टी कमोडिटीज, निफ्टी इंडिया कंजम्पशन, निफ्टी सीपीएसई, निफ्टी एनर्जी और निफ्टी इंफ्रास्ट्रक्चर विषयगत सूचकांकों के अलावा, एनएसई ब्रॉड मार्केट इंडेक्स (जैसे निफ्टी, निफ्टी नेक्स्ट 50, निफ्टी 100, निफ्टी 100 आदि) और निफ्टी बैंक, निफ्टी सहित 15 सेक्टर इंडेक्स संचालित करता है। आईटी और निफ्टी ऑटो यह रणनीति सूचकांक और निश्चित आय सूचकांक भी संचालित करते हैं।

इंडेक्स का बेस डेट 02 अप्रैल, 2018 है और बेस प्राइस 1000 प्वाइंट है। समीक्षा के समय निफ्टी 500 सूचकांक का हिस्सा बनने वाले या हिस्सा बनने वाले स्टॉक सूचकांक में शामिल होने के लिए पात्र हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top