Uncategorized

आज से खुल गया है दमदार कंपनी का IPO, कीमत 100 रुपये से कम, पैसा पहले दिन होगा डबल!

 

TBI Corn IPO: आज से टीबीआई कॉर्न आईपीओ निवेशकों के लिए ओपन हो गया है। इस आईपीओ का साइज 44.94 करोड़ रुपये का है। कंपनी ग्रे मार्केट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। इससे निवेशकों को उम्मीद है कि पहले दिन ही पैसा डबल हो जाएगा। बता दें, आईपीओ के जरिए कंपनी 47.81 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी।

4 जून तक खुला रहेगा आईपीओ

टीबीआई कॉर्न आईपीओ 31 मई से 4 जून तक खुला रहेगा। कंपनी के आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों को 5 जून को शेयरों का अलॉटमेंट किया जा सकता है। वहीं, एनएसई एसएमई में कंपनी की लिस्टिंग 7 जून, दिन शुक्रवार को हो सकती है।

क्या है प्राइस बैंड? (TBI Corn IPO Price Band)

इस आईपीओ का प्राइस बैंड 90 रुपये से 94 रुपये प्रति शेयर है। टीबीआई कॉर्न आईपीओ का लॉट साइज 1200 शेयरों का बनाया गया है। जिस वजह से रिटेल निवेशकों को कम से कम 1,12,800 रुपये का दांव लगाना होगा।

ग्रे मार्केट से गुड न्यूज (TBI Corn IPO GMP Today)

टीबीआई कॉर्न आईपीओ ग्रे मार्केट में आज 95 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। अगर यही हाल लिस्टिंग तक रहा तो निवेशकों का पैसा पहले दिन ही दोगुना हो जाएगा। ग्रे मार्केट से मिल रहे संकतों के अगर देखें तो कंपनी की एनएसई में लिस्टिंग 200 रुपये के करीब हो सकती है।

कंपनी के प्रमोटर्स योगेश लक्ष्मण और आशा लक्ष्मण हैं। आईपीओ से पहले कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 76.65 प्रतिशत है। जोकि आईपीओ के बाद घटकर 57.71 प्रतिशत की है। बता दें, रिटेल निवेशकों के लिए कम से कम 35 प्रतिशत हिस्सा आरक्षित रहेगा।

कंपनी का तिमाही बहिखाता कितना मजबूत?

जनवरी से मार्च 2023 के दौरान कंपनी का प्रॉफिट (टैक्स भुगतान के बाद) 686.09 करोड़ रुपये रहा है। वहीं, अक्टूबर से दिसंबर 2023 के दौरान 766.45 करोड़ रुपये रहा है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top