Markets

IRB Infra के शेयर धड़ाम, ₹2,033 करोड़ की ब्लॉक डील के बाद 13% तक टूट गया भाव

IRB Infra Share Price: आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डिवलेपर्स के शेयरों में आज 30 मई को बाजार खुलते ही एक बड़ी ब्लॉक डील देखने को मिली, जिसके बाद इसके शेयरों का भाव 13% तक गिर गया। ब्लॉक डील में कंपनी के करीब 32.85 करोड़ शेयरों का लेनदेन हुआ, जो इसकी 5.4 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है। इस डील की कुल वैल्यू करीब 2,033 करोड़ रुपये है और यह 65 रुपये प्रति शेयर के औसत भाव पर हुआ है। ब्लॉक डील के बाद IRB इंफ्रा के शेयरों ने 13% तक का गोता लगाया। हालांकि बाद में इसके कुछ नुकसान की भरपाई की और दोपहर 12 बजे के करीब यह शेयर 9.28 फीसदी की गिरावट के साथ 65.95 फीसदी के भाव पर कारोबार कर रहा था। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 58 फीसदी की तेजी आई है।

मनीकंट्रोल इस डील में शामिल दोनों पक्षों की तुरंत पहचान नहीं कर सका। हालांकि हमारे सहयोगी CNBC-TV18 ने सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में बताया कि आईआरबी होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड और दीपाली वीरेंद्र महैसकर ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेची है। जेफरीज और CLSA इंडिया इस ब्लॉक ट्रेड की ब्रोकर थीं।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि ब्लॉक डील के बाद बची बाकी हिस्सेदारी के लिए 90 दिनों की लॉक-इन अवधि रहेगी और इसके बाद ही ओंटारियो इंक कंपनी किसी भी अतिरिक्त हिस्सेदारी को बेच सकेगा।

मार्च तिमाही तक के शेयरहोल्डिंग आंकड़ों के मुताबिक, IRB होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के पास कंपनी की 33.2 प्रतिशत हिस्सेदारी थी और दीपाली वीरेंद्र महैस्कर के पास 0.27 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

हाईवेज बनाने वाली कंपनी IRB इंफ्रा का मार्च तिमाही में शुद्ध मुनाफा 45.1 प्रतिशत बढ़कर 188.9 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 130.2 करोड़ रुपये था। वहीं इसका रेवेन्यू मार्च तिमाही में 27.2 बढ़कर 2,061.2 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 1,620 करोड़ रुपये था।

कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट यानी EBITDA मार्च तिमाही में पिछले साल के मुकाबले 17.3 फीसदी बढ़कर 889.9 करोड़ रुपये रहा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top