Uncategorized

₹400 के पार जाएगा रेलवे का यह शेयर, कंपनी को लगातार मिल रहा वर्क ऑर्डर, शेयर खरीदने की लूट

 

RVNL shares: रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) के शेयर पिछले कई सेशंस से लगातार फोकस में हैं। कंपनी के शेयर 2.3% चढ़कर 384.50 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, कंपनी को साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे से 38.10 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट मिला है। इसे 15 महीने में एग्जिक्यूट किया जाना है।

कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी ने कहा, “मौजूदा इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग और सप्लाई, इंस्टॉलेशन, टेस्टिंग, कमीशनिंग में परिवर्तन के साथ चंपा-सारागांव-बाराद्वार-सक्ती सेगमेंट के बीच इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग (ओएफसी आधारित) के साथ ऑटो सिग्नलिंग के प्रावधान के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से ऑर्डर मिला है।’ बता दें कि इस महीने की शुरुआत में कंपनी को खड़गपुर डिवीजन के लिए इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन सिस्टम के उन्नयन के लिए डिजाइन, आपूर्ति, निर्माण, परीक्षण और कमीशनिंग के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे से 148 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला था। इसके अलावा, कंपनी छह एलिवेटेड मेट्रो स्टेशनों के निर्माण से जुड़ी महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (नागपुर मेट्रो) परियोजना के लिए सबसे कम बोली लगाने वाली (एल1) बनकर उभरी है। इन स्टेशनों में कैंटोनमेंट, कैम्पटी पुलिस स्टेशन, कैम्पटी नगर परिषद, ड्रैगन पैलेस, गोल्फ क्लब और कन्हान रिवर मेट्रो स्टेशन शामिल हैं। 187.34 करोड़ रुपये की लागत वाली इस परियोजना को 30 महीने के भीतर पूरा किया जाना है।

शेयरों के हाल

शेयरों ने क्रमशः 27 मई, 2024 और 31 मई, 2023 को 52-सप्ताह के हाई 399.70 रुपये टच किया था। इसका 52-सप्ताह का लो प्राइस 110.50 रुपये है। फिलहाल यह स्टॉक अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर से 4.32 प्रतिशत नीचे और अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर से 246.11 प्रतिशत ऊपर कारोबार कर रहा है। पिछले 9 महीनों में शेयर 200 प्रतिशत चढ़ा है। सालभर में यह शेयर 230 पर्सेंट चढ़ा है। मेहता इक्विटीज के सीनियर वीपी रिसर्च एनालिस्ट, प्रशांत तापसे के मुताबिक यह शेयर 400 रुपये के पार जा सकता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top