Uncategorized

₹18 पर जाएगा यह शेयर, अभी पैसे लगाने से होगा बड़ा मुनाफा, चुनाव बाद बढ़ेगे दाम! एक्सपर्ट बोले- खरीदो

Vodafone Idea Ltd: वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) के शेयर लगातार फोकस में हैं। कंपनी के शेयर आज गुरुवार को 1.9 पर्सेंट टूटकर 14.52 रुपये के इंट्रा डे लो पर पहुंच गए थे। इस साल अब तक यह शेयर 15% टूट गए। हालांकि, ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म यूबीएस वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के शेयर पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। विदेशी ब्रोकरेज यूबीएस ने हाल ही में वोडाफोन आइडिया लिमिटेड पर अपनी रेटिंग को ‘न्यूट्रल’ से बढ़ाकर ‘बाय’ किया है।

क्या है टारगेट प्राइस?

यूबीएस ने वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के शेयर पर पहले के 13.10 रुपये से रिवाइज टारगेट प्राइस 18 रुपये कर दिया है। यह वर्तमान प्राइस से 28% तक चढ़ सकता है। ब्रोकरेज के मुताबिक, चुनाव नतीजों के बाद टेलीकॉम टैरिफ बढ़ाने का ऐलान कर सकती है। इससे शेयरों में तेजी क संभावना है। ब्रोकरेज ने कहा, “वित्त वर्ष 26 से सरकार को वीआईएल का वार्षिक भुगतान 5 अरब डॉलर से अधिक होगा, जिसमें एजीआर के लिए 2 अरब डॉलर और स्पेक्ट्रम के लिए 3 अरब डॉलर शामिल हैं।’ नोमुरा इंडिया ने कहा कि वोडाफोन आइडिया पर ₹15 का टारगेट प्राइस रखा है। ब्रोकरेज ने अपने FY25 एबिटा अनुमान को 2 प्रतिशत कम कर दिया और FY26 एबिटा को 6 प्रतिशत बढ़ा दिया। इसमें यह भी कहा गया है कि वोडाफोन आइडिया आउटलुक में सुधार करते हुए अपना फंड जुटाने में सक्षम होगा।

शेयरों के हाल

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के शेयर महीनेभर में 10.61% चढ़ा है। सालभर में यह शेयर 102.78% चढ़ गया है। इस दौरान यह शेयर 7 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गया। इसका मार्केट कैप 96,999.36 करोड़ रुपये है।

कंपनी से जुड़ी लेटेस्ट खबर

बिड़ला टीएमटी होल्डिंग्स के पास मौजूद वोडाफोन आइडिया के लगभग 35.37 करोड़ शेयर यानी 0.52 प्रतिशत हिस्सेदारी विलय योजना को एनसीएलटी की मंजूरी मिलने के बाद बिड़ला ग्रुप होल्डिंग्स को हस्तांतरित कर दी गई है। इस बदलाव के बावजूद वीआईएल में आदित्य बिड़ला समूह की कुल हिस्सेदारी अपरिवर्तित बनी हुई है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top