Uncategorized

एक ऐलान के बाद निवेशकों में हड़कंप, इस शेयर को धड़ाधड़ बेचने की होड़, ₹64 पर आ गया भाव

 

Edelweiss Financial Services Share: एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेस के शेयर आज गुरुवार को चर्चा में हैं। कंपनी के शेयर आज शुरुआती कारोबार में ही करीबन 18% तक टूट गए और 64 रुपये के इंट्रा डे लो पर आ गए थे। शेयरों में इस गिरावट के पीछे भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) का बड़ा एक्शन है। दरअसल, RBI ने बुधवार को एडलवाइस ग्रुप की कर्ज और संपत्ति पुनर्निर्माण यूनिट पर कारोबारी पाबंदियां लगाईं। मौजूदा कर्ज के लौटाने में चूक को टालने के लिए नये कर्ज देने को लेकर चिंता के बीच यह कदम उठाया गया है।

क्या है डिटेल

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि केंद्रीय बैंक ने ईसीएल फाइनेंस लि. (ईसीएल) को अपने थोक कर्ज के संबंध में संरचनात्मक लेन-देन से दूर रहने को कहा है। इसमें पुनर्भुगतान और/या खातों को बंद करने के कदम को शामिल नहीं किया गया है। आरबीआई ने एडलवाइस एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी लि. (ईएआरसीएल) के मामले में इकाई को ‘सिक्योरिटी रिसीट’ सहित वित्तीय संपत्तियों के अधिग्रहण से दूर रहने को कहा है। आरबीआई के बयान में कहा गया है कि दोनों कार्रवाई तत्काल प्रभाव से लागू हो गयी हैं।

RBI ने क्या कहा?

केंद्रीय बैंक ने कहा, ‘‘कार्रवाई निगरानी जांच के दौरान पायी गई चिंताओं पर आधारित है। यह चिंता ईएआरसीएल के मंच का उपयोग करके ईसीएल के दबाव वाले कर्ज के चूक को टालने के लिए नये कर्ज देने को लेकर संरचनात्मक लेन-देन से जुड़ी हुई है। इसके लिए ईएआरसीएल और संबंधित एआईएफ (वैकल्पिक निवेश कोष) का उपयोग किया गया। इस प्रकार मामले में नियमों की अनदेखी की गयी।’’

शेयर के हाल

आपको बता दें कि इस कंपनी के शेयर लगातार नुकसान में ही रहे हैं। इसने एक साल में निगेटिव रिटर्न दिया है। इस साल YTD में 14% टूटा है। वहीं, पिछले पांच साल में 66.45% गिरा है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 87.80 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 37.43 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 6,469.25 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top