Markets

Suzlon, Inox Wind के स्टॉक्स 43% तक उछल सकते हैं, Nuvama ने बताई यह वजह

सुजलॉन एनर्जी और आईनॉक्स विंड के शेयर 43 फीसदी तक उछल सकते हैं। ब्रोकरेज फर्म नुवामा ने यह अनुमान जताया है। उसका मानना है कि विंड एनर्जी के लिए अच्छी मांग दिख रही है। फाइनेंशियल ईयर 20230 तक यह मांग स्ट्रॉन्ग रह सकती है। नुवामा ने सुजलॉन के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है। उसने इसके लिए 53 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। इसका मतलब है कि 29 मई को क्लोजिंग प्राइस से यह स्टॉक 20 फीसदी तक चढ़ सकता है।

Nuvama ने आईनॉक्स विंड के स्टॉक को भी कवर करना शुरू किया है। उसने Inox Wind के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है। इसका टारगेट प्राइस 193 रुपये दिया है। इसका मतलब है कि इस स्टॉक में 43 फीसदी तेजी आ सकती है। सुजलॉन विंड टर्बाइन जेनरेटर मार्केट की लीडर है। इसकी करीब 30 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है। यह इंडिया में विंड ईपीसी की सप्लाई करने वाली दो कंपनियों में से एक है।

नुवामा ने कहा है कि सुजलॉन की ग्रोथ की कई वजहें हैं। इनमें इंडस्ट्री का पॉजिटिव आउटलुक, ओएंडएम सर्विसेज में हाई मार्जिन और कंपनी की अच्छी बैलेंसशीट है। अब सुजलॉन की बैलेंसशीट कैश पॉजिटिव हो गई है। ब्रोकरेज फर्म ने यह भी कहा है कि सुजलॉन के पास विंड टर्बाइन जेनरेटर्स मार्केट में अपनी लीडरशिप पॉजिशन बनाए रखने की क्षमता है। इससे FY24 से FY27 के दौरान ऑर्डर बुक की सीएजीआर 21 फीसदी नेट प्रॉफिट की सीएजीआर 61 फीसदी रह सकती है।

 

ब्रोकरेज फर्म ने आईनॉक्स विंड के बारे में कहा है कि इसकी ऑर्डर बुक की सीएजीआर 44 फीसदी और रेवेन्यू की सीएजीआर 73 फीसदी रह सकती है। मार्च 2023 के मुकाबले आईनॉक्स विंड की ऑर्डर बुक करीब चार गुनी हो गई है। इसमें 1,500 एमडब्लू के विंड टर्बाइन जेनरेटर्स का सीईएससी के साथ बाइंडिंग एग्रीमेंट शामिल है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा है कि नए ऑर्डर में मार्जिन प्रोडक्ट मिक्स बेहतर है। पिछले दो ट्रेडिंग सेशन में आईनॉक्स विंड के स्टॉक्स में गिरावट देखने को मिली है।

सुजलॉन के शेयरों में 29 मई को शानदार तेजी देखने को मिली। स्टॉक मार्केट में गिरावट के बावजूद कंपनी का शेयर 4.44 फीसदी चढ़कर 45.85 रुपये पर चल रहा था। उधर, Inox Wind के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। यह स्टॉक 2.20 फीसदी की गिरावट के साथ 144.50 रुपये पर चल रहा था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top