Markets

Inox Wind Share Price: प्रमोटर की बिकवाली पर लगातार दूसरे दिन शेयर धड़ाम, चेक करें ब्लॉक डील में खरीदा किसने?

Inox Wind Share Price: विंड एनर्जी से जुड़ी सर्विसेज मुहैया कराने वाली आईनॉक्स विंड (INOX Wind) के शेयरों पर आज भारी बिकवाली का दबाव दिख रहा है। एक कारोबारी दिन पहले इसके शेयर 10 फीसदी टूटकर लोअर सर्किट पर आ गए थे। आज फिर इंट्रा-डे में यह 9 फीसदी से अधिक टूट गया। शेयरों की बिकवाली के बाद जब भाव काफी नीचे आ गए तो कुछ निवेशकों ने इसकी खरीदारी की जिससे इसके भाव को सपोर्ट मिला लेकिन अब भी यह काफी कमजोर स्थिति में है। फिलहाल BSE पर यह 7.99 फीसदी की गिरावट के साथ 135.85 रुपये के भाव पर है। इंट्रा-डे में यह 9.14 फीसदी की गिरावट के साथ 134.15 रुपये के भाव तक आ गया था। शेयरों की बिकवाली का यह रुझान आईनॉक्स विंड की प्रमोटर कंपनी आईनॉक्स विंड एनर्जी की तरफ से शेयरों की बिकवाली के चलते आया।

प्रमोटर से Inox Wind के शेयरों को खरीदा किसने?

आईनॉक्स विंड एनर्जी ने एक्सचेंजों को इसकी जानकारी भेज दी है कि उसने आईनॉक्स विंड के शेयरों को किसे बेचा। एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक इसने गोल्डमैन सैक्स (सिंगापुर), बीएनबी पारिबास आर्बिट्रेज और ओकोवर्ल्ड ओकोविजन क्लासिक को ये शेयर बेचे हैं। गोल्डमैन ने इसके 26 लाख शेयर, बीएनबी पारिबास आर्बिट्रेज ने 16.5 लाख शेयर और ओकोवर्ल्ड ओकोविजन ने 35 लाख शेयर खरीदे हैं। आईनॉक्स विंड एनर्जी ने खुले मार्केट में ब्लॉक डील्स के जरिए इसमें अपनी 4.5 फीसदी हिस्सेदारी हल्की कर ली है। करीब 900 करोड़ रुपये के इस सौदे के बाद अब आईनॉक्स विंड एनर्जी की आईनॉक्स विंड में हिस्सेदारी मार्च तिमाही के आखिरी में 38.43 फीसदी से हल्की होकर 33.83 फीसदी पर आ गई है।

एक साल में कैसी रही शेयरों की चाल

आईनॉक्स विंड के शेयर पिछले साल 7 जून 2023 को एक साल के निचले स्तर 33.35 रुपये के भाव पर थे। एक साल से भी कम समय में यह करीब 431 फीसदी उछलकर कुछ दिन पहले 27 मई 2024 को 177.00 रुपये के भाव पर पहुंच गया। यह इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड हाई लेवल है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top