Uncategorized

₹42 के शेयर पर फिदा हुए विदेशी निवेशक, खरीद डाले 25 लाख शेयर, लगा अपर सर्किट

 

Penny Stock: इस साल 2024 की पहली तिमाही में गिरावट के बावजूद पायनियर एम्ब्रॉयडरीज के शेयरों (Pioneer Embroideries Limited Share) ने नए वित्तीय वर्ष 2024-25 की शुरुआत के बाद से तगड़ी तेजी आई है। कंपनी के शेयर में आज मंगलवार को 5% का अपर सर्किट लगा था और यह शेयर 43.91 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। हालांकि, बाद में इसमें कुछ गिरावट देखी गई और यह बीएसई पर 42.51 रुपये पर बंद हुआ। इधर, विदेशी निवेशक भी इस शेयर पर फोकस रखे हुए हैं। मॉरीशस स्थित विदेशी संस्थागत निवेशक टानो इन्वेस्टमेंट अपॉर्चुनिटीज फंड ने स्टॉक मूवमेंट पर बारीकी से नजर रखी है। इसने जनवरी से मार्च 2024 तिमाही में कंपनी के 25 लाख शेयरों को खरीद डाले हैं। यानी उनकी अब कंपनी में 8.48 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

टैनो इन्वेस्टमेंट अपॉर्चुनिटीज फंड की शेयरधारिता

जनवरी से मार्च 2024 तिमाही के लिए पायनियर एम्ब्रॉयडरीज लिमिटेड के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, टैनो इन्वेस्टमेंट अपॉर्चुनिटीज फंड के पास कंपनी के 25 लाख शेयर हैं, जो कंपनी में 8.48 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है। इसकी तुलना अक्टूबर से दिसंबर 2023 तिमाही में टैनो इन्वेस्टमेंट अपॉर्चुनिटीज फंड को शेयरधारक के रूप में लिस्ट नहीं किया गया था, जिससे पता चलता है कि उन्होंने Q4FY24 के दौरान नए शेयर हासिल किए।

क्या है नियम

बता दें कि एक्सचेंज फाइलिंग नियमों के अनुसार, एक लिस्टेड कंपनी को उन निवेशकों के नामों का खुलासा करना जरूरी है जिनके पास कंपनी में एक प्रतिशत या अधिक हिस्सेदारी है। इसलिए, यह संभव है कि टैनो इन्वेस्टमेंट अपॉर्चुनिटीज फंड के पास कंपनी के कुछ शेयर हों,लेकिन उनकी पहले हिस्सेदारी एक प्रतिशत से कम रही होगी, इसलिए कंपनी अक्टूबर से दिसंबर 2023 के शेयरहोल्डिंग पैटर्न में उनका नाम नहीं था।

कंपनी के शेयर

कंपनी के शेयर आज मंगलवार को 2% से अधिक चढ़कर 42.51 रुपये पर बंद हुए हैं। पिछले छह महीने में यह शेयर 18% और इस साल YTD में यह 15% तक गिरा है। हालांकि, पिछले एक साल में यह 15% चढ़ा भी है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 67 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 36.40 रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top