Uncategorized

₹27 के शेयर का तगड़ा रिटर्न, एक्सपर्ट बोले- अब ₹2000 के पार जाएगा भाव, खरीदो…इलेक्ट्रिक वाहन बनाती है कंपनी

 

Olectra Greentech share price: इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयर आज मंगलवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयर पर घरेलू ब्रोकरेज फर्म फिदा हैं और इसे खरीदने की सलाह दी है। घरेलू ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक शेयरों को लेकर पॉजिटिव हैं और इस पर अपनी ‘बाय’ रेटिंग दी है। आनंद राठी के मुताबिक, स्टॉक एक महीने में 12% तक की बढ़त देगा। तकनीकी एनालिस्ट के आधार पर, ब्रोकिंग फर्म ने महीने की अपनी पसंद के रूप में ओलेट्रा ग्रीनटेक शेयरों को चुना है। बता दें कि आज कंपनी के शेयर इंट्रा डे में 1,787.95 रुपये पर कारोबार कर रहे थे।

क्या है टारगेट प्राइस

आनंद राठी के मुताबिक ₹1,600 – 1,700 की अनुमानित सीमा में समेकन की अवधि के बाद ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक शेयर की कीमत एक मंदी की प्रवृत्ति से सफलतापूर्वक बाहर निकल गई है जो 3 – 4 महीनों तक बनी रही थी। ब्रोकरेज फर्म का सुझाव है कि निवेशक ओलेट्रा ग्रीनटेक शेयरों में ₹1,785 – 1,815 की रेंज में लंबी पोजीशन लेने पर विचार करें। इसका टारगेट प्राइस ₹2,020 तय किया गया है, जिसमें स्टॉप लॉस ₹1,690 रखा गया है।

कंपनी का कारोबार

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक बस निर्माता है। कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग सुविधाएं हैदराबाद में हैं। यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक बस निर्माता कंपनी है जिसने भारत में इलेक्ट्रिक बसों के सभी वेरिएंट का निर्माण और तैनाती की है। कहा जा रहा है कि कंपनी इलेक्ट्रिक ट्रकों और इलेक्ट्रिक टिपर्स के लिए ई-मोबिलिटी सेगमेंट में अपनी प्रोडक्ट लाइन का विस्तार कर रही है।

मार्च तिमाही के नतीजे

कंपनी ने मार्च 2024 को समाप्त तिमाही में ₹13.71 करोड़ का समेकित शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो कि एक साल पहले की अवधि में ₹27.01 करोड़ से महत्वपूर्ण गिरावट है। Q4FY24 में इसका राजस्व सालाना आधार पर ₹375.91 करोड़ से घटकर ₹288.81 करोड़ हो गया।

शेयरों के हाल

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयर की कीमत में साल-दर-साल (YTD) 33% से अधिक चढ़ गई है। जबकि स्टॉक एक साल में 158% से अधिक उछल गया है। ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयरों ने पिछले तीन सालों में 900% से अधिक का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। लंबी अवधि में इसने 6,509.80% का रिटर्न दिया है। बता दें कि मार्च 2002 में इस शेयर की कीमत 27 रुपये थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top