IPO

Ztech India IPO: 29 मई को खुलेगा इश्यू, निवेश से पहले जान लें ग्रे मार्केट का अपडेट

Ztech India IPO: जेडटेक इंडिया का आईपीओ 29 मई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। निवेशकों के पास इस आईपीओ में 31 मई तक निवेश का मौका रहेगा। कंपनी का इरादा इश्यू के जरिए 37.30 करोड़ रुपये जुटाने का है। आईपीओ के खुलने से पहले ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयरों की अच्छी-खासी डिमांड दिख रही है। इस आईपीओ के लिए 104-110 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड रखा गया है। इश्यू के तहत 33.91 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं, ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई बिक्री नहीं होगी।

Ztech India IPO: ग्रे मार्केट में जलवा

ग्रे मार्केट में जेडटेक इंडिया के आईपीओ का अच्छा-खासा जलवा दिख रहा है। आज 26 मई को यह इश्यू 65 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 175 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 59 फीसदी का शानदार मुनाफा होगा। हालांकि, ध्यान रहे कि ग्रे मार्केट में स्थिति लगातार बदलती रहती है।

 

Ztech India IPO से जुड़ी डिटेल

जेडटेक इंडिया के आईपीओ में निवेशक कम से कम 1200 शेयरों और उसके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। इस हिसाब से निवेशकों को कम से कम 132000 रुपये का निवेश करना होगा। सब्सक्रिप्शन के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 3 जून को होने की उम्मीद है। वहीं, रिफंड की प्रक्रिया 4 जून से शुरू हो जाएगी। NSE SME पर कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग के लिए संभावित तारीख 4 जून है।

नारनोलिया फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड Ztech इंडिया IPO का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि माशितला सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू का रजिस्ट्रार है। Ztech इंडिया IPO के लिए मार्केट मेकर Nvs ब्रोकरेज है। Ztech India के पब्लिक इश्यू में 50 प्रतिशत हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स के लिए और 15 प्रतिशत हिस्सा नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व रखा गया है। कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी वर्तमान में 82.65 प्रतिशत है। IPO के बाद यह घटकर 60.75 प्रतिशत रह जाएगी।

Ztech India के बारे में

Ztech India की शुरुआत 1994 में हुई थी। कंपनी देश में सिविल इंजीनियरिंग प्रोडक्ट्स डिजाइन करती है। साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर और सिविल कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट्स के लिए अत्याधुनिक स्पेशिएलिटी जियो-टेक्निकल सॉल्यूशंस उपलब्ध कराती है। कंपनी वेस्ट मैनेजमेंट सेक्टर में सक्रिय रूप से शामिल है। इसका फोकस रिसाइकिल्ड स्क्रैप मैटेरियल्स का इस्तेमाल करके थीम पार्क बनाने पर है।

Ztech India का वित्त वर्ष 2024 में रेवेन्यू 160.28 प्रतिशत बढ़कर 67.37 करोड़ रुपये रहा। एक साल पहले यह 25.88 करोड़ रुपये था। वित्त वर्ष के दौरान कंपनी का शुद्ध मुनाफा 296.44 प्रतिशत बढ़कर 7.79 करोड़ रुपये दर्ज किया गया। वित्त वर्ष 2023 में यह 1.96 करोड़ रुपये रहा था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top