Markets

GMR Airports Shares: 100 रुपये पहुंच सकता है इस शेयर का भाव, जेफरीज ने दी तुरंत ‘Buy’ करने की सलाह

GMR Airports Shares Price: ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने GME एयरपोर्ट्स लिमिटेड के शेयरों को “Buy (खरीदें)” की रेटिंग के साथ कवर करना शुरू किया है और इसके 100 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। यह मौजूदा स्तर से कंपनी के शेयरों में करीब 15 फीसदी की तेजी आने का संकेत देता है। जेफरीज का मानना ​​है कि GMR एयरपोर्ट्स अब यूटिलिटी से धीरे-धीरे रिटेल कंज्म्पशन क्षेत्र में विकसित हो रही है और हवाई यातायात बढ़ने, एयर टैरिफ में बढ़ोतरी, ट्रैवल रिटेल से जुड़े मौकों, और रियल एस्टेट मौकों के खुलने से कंपनी मजबूत ग्रोथ हासिल कर सकती है।

जेफरीज ने कहा कि भविष्य में ग्रुप के कॉरपोरेट स्ट्रक्चर को अधिक सरल बनाने, बेहतर लीवरेज रेशियो और ग्रुपी एडीपी (Groupe ADP) से सपोर्ट मिलने के चलते इसके स्टॉक की री-रेटिंग हो सकती है। इस रिपोर्ट के बाद GMR एयरपोर्ट्स के शेयर 27 मई को NSE पर शुरुआती कारोबार में करीब 1.5 फीसदी तक चढ़ गए और 88.25 रुपये के भाव पर पहुंच गए थे।

कंपनी के शेयरों में इस साल की शुरुआत से अबतक करीब 9.5 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसके शेयरों ने 96 फीसदी से अधिक का शानदार रिटर्न दिया है।

बता दें कि GMR एयरपोर्ट्स देश की सबसे बड़ी प्राइवेट एयरपोर्ट ऑपरेटर है और यह देश के दो सबसे बिजी एयरपोर्ट- दिल्ली और हैदराबाद का संचालन करती है। भारत के हवाई यात्री यातायात में इसकी कुल हिस्सेदारी 27.8% है।

जेफरीज को उम्मीद है कि हैदराबाद एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या 1.2 लाख से बढ़कर 3.4 मिलियन हो जाएगी। GMRका गोवा एयरपोर्ट भी तेजी से बढ़ रहा है। ब्रोकरेज को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2024-2027 के दौरान हवाई यातायातसालाना 11% CAGR की दर से बढ़ेगा।

ब्रोकरेज को वित्त वर्ष 2025 से 2029 के बीच दिल्ली एयरपोर्ट के हवाई यातायात में लगभग 3 गुना बढ़ोतरी, हैदराबाद एयरपोर्ट पर ऊंचे टैरिफ और गोवा एयरपोर्ट पर नए टैरिफ लागू होने की उम्मीद है। ब्रोकरेज ने कहा कि इसके चलते वित्त वर्ष 2024 से 2027 के दौरान कंपनी के रेवेन्यू और EBITDA में मजबूत ग्रोथ देखने को मिलेगी।

जेफरीज ने कहा कि GMR अपने कॉरपोरेट स्ट्रक्चर को सरल बनाने के अंतिम चरण में है। इसके तहत यह ग्रुप की लिस्टेड कंपनी, GMR इंफ्रा में खुद को मर्ज करेगी। इसके अलावा कंपनी के बोर्ड में ग्रुपी एडीपी की मौजूदगी से कंपनी की फंड जुटाने की क्षमता भी बढ़ी है।

 

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top