Markets

Dividend Stock: लगातार तीसरे साल ये कंपनी दे रही है डिविडेंड, 5 दिन में 10% चढ़ा शेयर

स्मॉल-कैप आईटी स्टॉक देव इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी शेयर बाजार के डिविडेंड-भुगतान वाले शेयरों में से एक है। स्मॉल-कैप आईटी स्टॉक के निदेशक मंडल ने पात्र शेयरधारकों के लिए 5 प्रतिशत के फाइनल डिविडेंड ऐलान किया है। कंपनी बोर्ड ने Q4FY24 के लिए कंपनी के अनऑडिटेड वित्तीय परिणामों पर विचार करते हुए इस फाइनल डिविडेंड की घोषणा की। इस फाइनल डिविडेंड की घोषणा के बाद, स्मॉल-कैप आईटी कंपनी ने लगातार तीसरे वर्ष डिविडेंड की घोषणा की।

स्मॉल-कैप आईटी कंपनी डेव आईटी ने एक बार फिर अपने शेयरधारकों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है। निदेशक मंडल ने 31 मार्च, 2024 को समाप्त वर्ष के लिए 5% की दर से अंतिम लाभांश (अर्थात ₹0.25/- प्रति इक्विटी शेयर) की सिफारिश की है, जो आगामी वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों के अनुमोदन के अधीन है। यह डिविडेंड घोषणा एक स्वस्थ वित्तीय स्थिति को बनाए रखते हुए, अपने मूल्यवान शेयरधारकों के साथ अपने मुनाफे को साझा करने के हमारे समर्पण का एक प्रमाण है।

डिविडेंड हिस्ट्री

यह लगातार वर्षों में आईटी कंपनी का तीसरा लाभांश है। कंपनी ने 2023 में ₹0.25 प्रति शेयर या 5 प्रतिशत फाइनल डिविडेंड की घोषणा की थी। आईटी स्टॉक ने ₹0.25 प्रति शेयर फाइनल डिविडेंड के भुगतान के लिए पात्र शेयरधारकों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए 22 सितंबर 2023 को पूर्व-लाभांश का कारोबार किया। इसी तरह, आईटी स्टॉक ने 22 सितंबर 2022 को ₹0.50 या 10 प्रतिशत फाइनल डिविडेंड के भुगतान के लिए पूर्व-लाभांश का कारोबार किया।

डेव आईटी शेयर की कीमत में उछाल

2024 की चौथी तिमाही में डेव आईटी के मजबूत वित्तीय प्रदर्शन के साथ-साथ वित्त वर्ष 2014 के लिए फाइनल डिविडेंड की घोषणा का इसके शेयर मूल्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। स्टॉक बढ़त के साथ खुला और एनएसई पर इंट्राडे में ₹122.65 के उच्च स्तर पर पहुंच गया, जो शुक्रवार के बंद के मुकाबले इंट्राडे में 4 प्रतिशत की महत्वपूर्ण वृद्धि दर्शाता है। फिलहाल शेयर 120 रुपये के भाव पर कारोबार करते हुए देखने को मिला है। इसके साथ ही स्टॉक का एनएसई पर 52 वीक लो 94 रुपये है और इसका 52 वीक हाई 174.75 रुपये है। वहीं पिछले पांच दिन में शेयर में 10% की तेजी देखने को मिली है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top