Uncategorized

बाजार बंद होने के बाद Defence PSU को मिला बड़ा ऑर्डर, 1 साल में 725% दिया रिटर्न, रखें नजर

 

Defence PSU Stock: बाजार बंद होने के बाद मिनिरत्न डिफेंस पीएसयू कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (Cochin Shipyard Ltd) को बड़ा ऑर्डर मिला है. डिफेंस पीएसयू को हाइब्रिड सर्विस ऑपरेशन वेसल्स (SOVs) के निर्माण के लिए यूके स्थित ऑफशोर रिन्यूएबल एनर्जी ऑपरेटर नॉर्थ स्टार शिपिंग (North Star Shipping Ltd) से ठेका हासिल हुआ है. कंपनी ने कहा कि Siemens Gamesa के साथ एग्रीमेंट के तहत वह हाइब्रिड सर्विस ऑपरेशन वेसल्स का निर्माण करेगी. बता दें कि यह एक मल्टीबैगर स्टॉक है. डिफेंस पीएसयू स्टॉक (Defence PSU Stock) ने 3 महीने में 130 फीसीद से ज्यादा रिटर्न दिया है.

Cochin Shipyard Order Details

Defence PSU कोचीन शिपयार्ड को 60 मिलियन यूरो में मिला है. कंपनी ने कहा कि इन जहाजों को Suffolk Coast पर स्थित स्कॉटिश पावर रिन्यूएबल्स ईस्ट एंग्लिया थ्री ऑफशोर विंड फॉर्म में तैनात किया जाएगा. बता दें कि इस साल के शुरुआती महीने में यूके स्थित नॉर्थ स्टार शिपिंग ने कोचीन शिपयार्ड के साथ एक हाइब्रिड एसओवी के निर्माण के लिए एग्रीमेंट किया था.

कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड ने कहा कि हाइब्रिड SOVs बढ़ते स्पेशलाइज्ड रिन्यूएबल सेगमेंट के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है, जिसमें यह ऑफशोर सपोर्ट जहाज में अपने प्रूवेन ट्रैक-रिकॉर्ड के साथ एक्टिव रूप से आगे बढ़ रहा है. कंपनी ने आगे कहा कि 85 मीटर हाइब्रिड एसओवी को नॉर्वे के VARD AS की ओर से 4 19 डिजाइन के आधार पर डिजाइन किया गया है और ऑफशोर विंड इंडस्ट्री की सेवा, मेंटेनेंस और ऑपरेशन के लिए बनाया गया है. इस जहाज में हाइब्रिड इलेक्ट्रिक प्रोपल्शन सिस्टम 4 NOS डीजल जनरेटर सेट के साथ-साथ यह एक बडे़ लिथियम बैटरी पैक से लैस, ताकि बड़े पैमाने पर उत्सर्जन में को कम किया जा सके.

डिफेंस पीएसयू के चेयरमैन और एमडी मधु नायर ने कहा कि कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड नॉर्थ स्टार के लिए फिर से पसंदीदा भागीदार के रूप में चुने जाने पर बेहद खुश है और ऑफशोर रिन्यूएबल सेक्टर में नॉर्थ स्टार के अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए भाग ले रहा है.

Cochin Shipyard Share Price History

सोमवार को Defence PSU Stock 3.12 फीसदी चढ़कर 1970.50 के स्तर पर बंद हुआ. साल 2024 में स्टॉक में 190 फीसदी का उछाल आया है. एक हफ्ते में शेयर 33 फीसदी, 2 हफ्ते में 65 फीसदी और 3 महीने में 130 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है. वहीं, 6 महीने में स्टॉक ने 251 फीसदी, एक साल में 723 फीसदी और 2 साल में 1122 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है.

(PTI इनपुट के साथ)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top