Uncategorized

पेटीएम ने जनरल इंश्योरेंस लाइसेंस का एप्लीकेशन वापस लिया: इससे वन97 कम्युनिकेशंस के ₹950 करोड़ बचेंगे, केवल डिस्ट्रीब्यूशन मॉडल पर काम करेगी कंपनी

 

वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड की सहयोगी कंपनी पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड (PGIL) ने इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) से अपने जनरल इंश्योरेंस लाइसेंस के एप्लीकेशन को वापस ले लिया है। कंपनी ने शनिवार को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में इसकी जानकारी दी।

 

कंपनी ने कहा कि लाइसेंस का एप्लीकेशन वापस लेने से मूल कंपनी को 950 करोड़ बचाने में मदद मिलेगी, जिसे PGIL में निवेश के लिए रखा गया था। PGIL ने कहा कि कंपनी जनरल इंश्योरेंस के लिए केवल डिस्ट्रीब्यूशन मॉडल पर काम करती रहेगी।

पेटीएम कस्टमर्स और छोटे मरचेंट्स को इंश्योरेंस देने पर फोकस करेगी कंपनी
वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने बयान जारी कर कहा कि PGIL पेटीएम कस्टमर्स, छोटे मरचेंट्स, छोटे व मध्यम बिजनेस को इंश्योरेंस डिस्ट्रीब्यूट करने पर ध्यान फोकस करेगी। कंपनी ने कहा कि इसका उद्देश्य हेल्थ, लाइफ, मोटर, शॉप और गैजेट्स सहित अन्य छोटे साइज वाले इंश्योरेंस की पेशकश करना है।

कंपनी ने कहा कि इंश्योरेंस सेगमेंट को बढ़ावा देने के लिए डिजिट, एको, ICICI लोम्बार्ड, न्यू इंडिया, बजाज एलायंस, टाटा AIG, आदित्य बिड़ला हेल्थ और यूनिवर्सल सोम्पो के साथ पार्टनरशिप को मजबूत किया है।

मई 2022 में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने लाइसेंस के लिए आवेदन करने की मंजूरी दी थी
मई 2022 में वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने PGIL में कंपनी की हिस्सेदारी 49% से बढ़ाकर 74% करने और उसके बाद जनरल इंश्योरेंस लाइसेंस के लिए आवेदन करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। बाकी की हिस्सेदारी कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा की ओनरशिप वाली VSS होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के पास है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top