Uncategorized

पावर कंपनी के शेयर ने चौंकाया, दिया 5367% का रिटर्न, निवेशक मालामाल

 

HBL Power Systems Share: बैटरी और पावर सिस्टम सेक्टर की प्रमुख कंपनी एचबीएल पावर सिस्टम्स के शेयरों ने अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर पिछले बारह महीनों में ₹109 प्रति शेयर से बढ़कर वर्तमान ट्रेडिंग मूल्य ₹538.55 प्रति शेयर तक पहुंच गए हैं। इस दौरान इसने 394% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। लंबी अवधि के निवेशकों ने और भी अधिक प्रभावशाली रिटर्न देखा है, इस स्टॉक ने पिछले तीन सालों में 1254% का रिटर्न और पिछले पांच सालों में 2143% का चौंकाने वाला रिटर्न दिया है। एक दशक की अवधि में स्टॉक में 5367% की तगड़ी तेजी देखी गई।

शेयर के हाल

स्टॉक ने सालाना आधार पर लगातार पॉजिटिव रिटर्न दिया है। CY20, CY21, CY22 और CY23 में क्रमशः 160%, 53%, 67% और 312% का महत्वपूर्ण लाभ दर्ज किया है। चालू वर्ष में स्टॉक ने ₹437.90 से अपने वर्तमान स्तर तक 24% की वृद्धि दर्ज करते हुए अपने ऊपर की ओर बढ़ना जारी रखा है। फरवरी में, इसने पहली बार ₹600 का मील का पत्थर पार किया और ₹612 प्रति शेयर की नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया।

कंपनी का कारोबार

एचबीएल पावर सिस्टम्स स्पेशल बैटरियों और इलेक्ट्रॉनिक समाधानों के डिजाइन, विकास और निर्माण में लगा हुआ है। कंपनी अपने उत्पादों से संबंधित सेवा गतिविधियों में भी लगी हुई है। कंपनी अपना व्यवसाय तीन प्राथमिक क्षेत्रों के अंतर्गत संचालित करती है: बैटरी, इलेक्ट्रॉनिक्स और रक्षा। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, यह दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी निकेल-कैडमियम बैटरी निर्माता, भारत की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम बैटरी निर्माता और शुद्ध लेड बैटरी तकनीक वाली एकमात्र भारतीय कंपनी है। दिसंबर-समाप्ति तिमाही (Q3FY24) के लिए, कंपनी ने अच्छे आंकड़े दर्ज किए, जिसका समेकित शुद्ध लाभ 230% बढ़कर ₹76 करोड़ हो गया, जबकि पिछले वर्ष की समान अवधि में यह ₹23 करोड़ था। इसी तिमाही के दौरान परिचालन से समेकित राजस्व बढ़कर ₹595 करोड़ हो गया, जो सालाना आधार पर 80% की वृद्धि है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top