Markets

Gainers & Losers: सेंसेक्स-निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर हुए बंद, 23 मई को इन शेयरों में दिखा जबरदस्त एक्शन

Gainers & Losers:ग्लोबल बाजारों में कमजोरी के बावजूद आज एक और कारोबारी सत्र में बाजार में अच्छी तेजी देखने को मिली। घरेलू बाजार में जोरदार खरीदारी के दम पर आज दोनों बेंचमार्क रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए। RBI के बूस्टर डिविडेंड डोज से बाजार में जोश भर गया। मिडकैप इंडेक्स की भी रिकॉर्ड क्लोजिंग हुई। बाजार में 29 जनवरी के बाद की सबसे बड़ी इंट्रा-डे तेजी देखने को मिली। आज ऑटो, बैंकिंग और IT शेयरों में खरीदारी रही। रियल्टी, एनर्जी और FMCG इंडेक्स बढ़त पर बंद हुए हैं। वहीं, फार्मा इंडेक्स दबाव के साथ बंद हुआ है। ऑटो और रियल्टी इंडेक्स रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए।

कारोबार के अंत में सेंसेक्स 1197 अंक चढ़कर 75,418 पर बंद हुआ है। वहीं, निफ्टी 370 अंक चढ़कर 22,968 पर बंद हुआ है। निफ्टी बैंक 987 अंक चढ़कर 48,769 पर बंद हुआ है। मिडकैप 251 प्वाइंट चढ़कर 52,419 पर बंद हुआ है। आज सेंसेक्स के 30 में से 27 शेयरों में खरीदारी रही। निफ्टी के 50 में से 44 शेयरों में खरीदारी रही। बैंक निफ्टी के सभी 12 शेयरों में खरीदारी बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर आज करेंसी बाजार बंद था।

आज इन शेयरों में सबसे ज्यादा एक्शन देखने को मिला है

स्टार हेल्थ अलाइड इंश्योरेंस (Star Health Allied Insurance) | CMP 547 रुपये | 23 मई को एक्सचेंजों पर तीन ब्लॉक डील्स में कंपनी की 7.05 फीसदी हिस्सेदारी ट्रांसफर होने के बाद शेयरों में 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त हुई। इन तीन ब्लॉक डील का कुल मूल्य 2,210.50 करोड़ रुपये था।

सन फार्मा (Sun Pharma)| CMP 1,495 रुपये | वित्त वर्ष 2025 के लिए सन फार्मा द्वारा रेवेन्यू में सालाना आधार पर हाई सिंगल डिजिट ग्रोथ के गाइडेंस के बाद शेयरों में 3 फीसदी की गिरावट आई।

दीपक नाइट्राइट (Deepak Nitrite) | CMP 2,335 रुपये | आज दीपक नाइट्राइट में 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। ब्रोकरेज ने कंपनी पर अपना मंदी का नजरिया बरकरार रखा है। जिससे आज इस शेयर में गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के चौथी तिमाही के कमजोर नतीजों ने बाजार को निराश किया है।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services)| CMP 368 रुपये | कंपनी ने कहा है कि वह इक्विटी के जरिए 49 प्रतिशत तक विदेशी पोर्टफोलियो निवेश सहित विदेशी निवेश आकर्षित करने के लिए शेयरधारक की मंजूरी लेगी। इस खबर के चलते आज इस शेयर में 3 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

ताज जीवीके होटल (Taj GVK Hotels ) | CMP 386 रुपये | कंपनी के वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही के नतीजे मजबूत रहे हैं। इस अवधि में कंपनी की शुद्ध लाभ सालाना आधार पर 81 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 26 करोड़ रुपये होने पर रहा है। 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। वहीं, रेवेन्यू सालाना आधार पर 12 फीसदी बढ़कर 112 करोड़ रुपये पर रहा है। आज ये शेयर 6 फीसदी की बढ़त लेकर बंद हुआ है।

गार्डन रीच शिपबिल्डर्स (Garden Reach Shipbuilders) | CMP 1,419 रुपये | कंपनी के चौथी तिमाही के शानदार नतीजों से निवेशकों में जोश भर दिया है। आज इस शेयर में 19 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। Q4 में, कंपनी का रेवेन्यू 1,000 करोड़ रुपये के स्तर को पार कर गया। कंपनी के रेवेन्यू में सालाना आधार पर 69 फीसदी की बढ़त हुआ है। तिमाही के दौरान कंपनी का शुद्ध लाभ भी सालाना आधार पर दोगुना होकर 112 करोड़ रुपये पर रहा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top