Markets

Deepak Nitrite के शेयरों में 5% की तगड़ी गिरावट, जानें ब्रोकरेज फर्मों का क्या है इस स्टॉक का लेकर नजरिया

Deepak Nitrite Share Price: केमिकल सेक्टर की कंपनी, दीपक नाइट्राइट के शेयरों में आज 23 मई को लगातार दूसरे दिन गिरावट जारी रही। कंपनी के शेयर 5% से अधिक टूटकर 127.25 रुपये के भाव पर बंद हुए। पिछले 2 दिनों में यह शेयर करीब सवा 7 पर्सेंट गिर चुका है। कंपनी के शेयरों में यह गिरावट उसके मार्च तिमाही के नतीजों के ऐलान के बाद आई है। अधिकतर ब्रोकरेज फर्मों ने भी कंपनी के शेयरों पर अपना बेयरिश नजरिया बरकरार रखा है। दीपक नाइट्राइट ने बीते 20 मई को मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए थे। कंपनी ने बताया कि मार्च तिमाही में उसका शुद्ध मुनाफा पिछले साल के मुकाबले 8.5 फीसदी बढ़कर 253.85 करोड़ रुपये पर रहा।

इस मुनाफे में 51.6 करोड़ रुपये का एक असाधारण लाभ भी शामिल है, जो कंपनी को एक इंश्योरेंस क्लेम के बदले मिला। अगर इस असाधारण लाभ को हटा दिया जाए, तो कंपनी का शुद्ध मुनाफा पिछले साल के मुकाबले करीब 14 फीसदी कम रहा है।

23 मई को कारोबार के अंत में दीपक नाइट्राइट के शेयर 5.26 फीसदी की गिरावट के साथ 2,334 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 5.66 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं पिछले एक साल में इसके शेयरों का भाव 9.32 फीसदी बढ़ा है।

दीपक नाइट्राइट के लिए मुख्य रूप से चीन से सस्ते भाव पर भारी मात्रा में आयात, लाल सागर संकट और केमिकल बाजार में सामान्य कमजोरी के चलते कारोबारी माहौल चुनौतीपूर्ण बना हुआ है। कंपनी को वित्त वर्ष 2025 की पहली छमाही के बाद ही प्रदर्शन में सुधार होगा। खासतौर से उसे इंटरमीडिएट सेगमेंट में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है, जिसका रेवेन्यू पिछले साल की तुलना में करीब 16 प्रतिशत घटा।

नतीजों के बाद, ब्रोकरेज फर्म प्रभुदास लीलाधर ने कंपनी के शेयरों को ‘रेड्यूस’ की रेटिंग दी है और इसके लिए 2,268 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है। ब्रोकरेज को कंपनी के मार्जिन पर दबाव आगे भी जारी रहने की उम्मीद है। वहीं HDFC सिक्योरिटीज ने इस शेयर को 1,537 रुपये के टारगेट के साथ बेचने की सलाह दी है।

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top