Company Results

Nykaa Q4 results: शुद्ध मुनाफा 4 गुना बढ़कर ₹9 करोड़ पर पहुंचा, रेवेन्यू में 28% का इजाफा

Nykaa Q4 results: नायका की पैरेंट कंपनी, FSN ई-कमर्स वेंचर्स ने बुधवार 22 मार्च को अपने मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए। कंपनी ने बताया कि मार्च तिमाही में उसका शुद्ध मुनाफा करीब साढ़े 4 गुना बढ़कर 9 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 2 करोड़ रुपये रहा था। कंपनी ने कहा कि बेहतर ग्राहक अधिग्रहण और प्लेटफॉर्म कनवर्जन के ऊंचे दर के कारण उसे मार्च तिमाही में मुनाफा बढ़ाने में मदद मिली।

फाल्गुनी नायर की अगुआई वाली कंपनी ने बताया कि मार्च तिमाही में उसका रेवेन्यू 28 फीसदी बढ़कर 1,668 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 1,302 करोड़ रुपये था। वहीं तिमाही आधार पर इसका रेवेन्यू 17 फीसदी बढ़ा क्योंकि दिसंबर तिमाही में इसने 1,789 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया था।

कंपनी ने बताया कि मार्च तिमाही में उसका कंसॉलिडेटेड ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू (GMV) सालाना आधार पर 32 फीसदी बढ़कर 3,217.2 करोड़ रुपये रहा। वहीं इसका ऑपरेटिंग प्रॉफिट यानी EBITDA मार्च तिमाही में 93.3 करोड़ रुपये रहा, जबकि कंपनी का EBITDA मार्जिन इसी अवधि में 5.6 फीसदी रहा।

 

Nykaa ने इससे पहले अप्रैल में जारी एक बिजनेस अपडेट में बताया था कि उसके ब्यूटी एंड पर्सनल केयर (BPC) सेगमेंट की ग्रोथ, इंडस्ट्री की ग्रोथ से अधिक है। कंपनी ने बताया कि उसके ब्यूटी बिजनेस ने वित्त वर्ष 2024 के दौरान पहली बार 1 अरब डॉलर (करीब 8,340.9 करोड़ रुपये) के GMV की उपलब्धि को हासिल किया। मार्च तिमाही के दौरान उसके BPC सेगमेंट की GMV ग्रोथ सालाना आधार पर 30 फीसदी रही, जो पिछले 6 तिमाहियों में सबसे अधिक है।

Nykaa के शेयर बुधवार 22 मई को एनएसई पर 0.99 फीसदी की गिरावट के साथ 179.20 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 4.25 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को करीब 39.56% का रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top