Markets

Metropolis Health के शेयरों में 5% की रैली, Q4 नतीजों के बाद 52-वीक हाई पर पहुंचा स्टॉक

मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर के शेयरों में आज 22 मई को 5 फीसदी से अधिक की तेजी आई है। इस समय यह स्टॉक BSE पर 5.13 फीसदी की बढ़त के साथ 2002 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, स्टॉक ने इंट्राडे में आज 2049 रुपये के अपने 52-वीक हाई को छू लिया। दरअसल, कंपनी ने FY24 की चौथी तिमाही में मजबूत नतीजे पेश किए हैं। जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 9 फीसदी बढ़ गया है। यही वजह है कि आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हो रही है। आज की तेजी के साथ मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर का मार्केट कैप बढ़कर 10,255.62 करोड़ रुपये हो गया है।

कैसे रहे Metropolis Healthcare के तिमाही नतीजे

जनवरी-मार्च तिमाही में डायग्नोस्टिक कंपनी मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर (Metropolis Healthcare) ने 36 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया है। पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी को 33.5 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। नेट प्रॉफिट में उछाव की वजह नेटवर्क विस्तार और वॉल्यूम ग्रोथ पर फोकस है।

इस अवधि के दौरान कंपनी का रेवेन्यू भी पिछले वर्ष की समान तिमाही के 282 करोड़ रुपये से 11 फीसदी बढ़कर 313 करोड़ रुपये हो गया। इसे कंपनी के कोर बिजनेस और बिजनेस-टू-कंज्यूमर सेगमेंट में स्थिर ग्रोथ से मदद मिली है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि नेटवर्क विस्तार के बावजूद कंपनी का EBITDA मार्जिन अच्छा रहा। कंपनी का EBITDA मार्जिन एक साल पहले की अवधि के 24 फीसदी से बढ़कर Q4FY24 में 24.9 फीसदी हो गया।

क्या है Metropolis Healthcare का प्लान

डायग्नोस्टिक्स कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष में भी अपना विस्तार किया है, जो FY23 में लगभग 300 शहरों से बढ़कर FY24 तक 600 से अधिक शहरों तक पहुंच गया है। मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर के सीईओ सुरेन्द्रन चेमेनकोटिल ने कहा कि इसके अलावा कंपनी टियर 3 और टियर 4 शहरों में एंट्री करने की योजना बना रही है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top