Markets

Market outlook : बाजार हरे निशान में हुआ बंद, जानिए 23 मई को कैसी रह सकती है इसकी चाल

Stock market : आज हफ्ते के तीसरे दिन बाजार के आखिरी घंटे में अच्छी रिकवरी हुई। जिसके चलते सेंसेक्स -निफ्टी बढ़त लेकर बंद हुए। आज सबसे ज्यादा तेजी FMCG, रियल्टी, फार्मा शेयरों में रही वहीं मेटल शेयरों में मुनाफावसूली देखने को मिली। बाजार बंद होने के आखिरी घंटे में बाजार में अच्छी रिकवरी हुई। कारोबारी सत्र के अंत में बाजार दिन के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ। मिडकैप शेयरों में खरीदारी रही। निफ्टी बैंक में निचले स्तर से करीब 500 अंकों की रिकवरी के साथ बंद हुआ।

आज सेंसेक्स 267 अंक ऊपर 74,221 पर बंद हुआ है। वहीं, निफ्टी 69 अंक चढ़कर 22,598 पर बंद हुआ है। निफ्टी बैंक 266 अंक नीचे 47,7782 पर बंद हुआ है। जबकि मिडकैप इंडेक्स 99 अंक ऊपर 52,167 पर बंद हुआ हुआ है। डॉलर के मुकाबले रुपया भी आज 3 पैसे मजबूत होकर 83.28 के स्तर पर बंद हुआ है।

23 मई को कैसी रह सकती है बाजार की चाल

 

प्रोग्रेसिव शेयर्स के निदेशक आदित्य गग्गर का कहना है कि हेवीवेट काउंटरों में देर से आए उछाल ने निफ्टी को 68.75 अंकों की बढ़त के साथ 22,597.80 पर बंद होने में मदद की। डेली चार्ट पर बैक-टू-बैक ग्रीन कैंडल्स एक मजबूत तेजी का संकेत दे रही हैं और अब निफ्टी के लिए तत्काल रजिस्टेंस अपने पिछले हाई यानी 22,780 पर है। जबकि सपोर्ट ऊपर की तरफ 22,470 की ओर शिफ्ट हो गया है।

रेलिगेयर ब्रोकिंग के अजीत मिश्रा का कहना है कि बाजार में सभी अहम सेक्टोरल इंडेक्स रिकवरी में योगदान दे रहे हैं। लेकिन बैंकिंग सेक्टर का खराब प्रदर्शन गति को सीमित रखे हुए है। अनुमान है कि बाजार की उथल-पुथल के बीच निफ्टी इंडेक्स जल्द ही अपनी रिकॉर्ड ऊंचाई को फिर से हासिल करेगा। इस समय क्वालिटी स्टॉक जमा करने के लिए गिरावट या कंसोलीडेशन का इस्तेमाल करते हुए स्टॉक-विशेष नजरिया अपनाने की सलाह होगी।

एलकेपी सिक्योरिटीज के रूपक डे का कहना है कि निफ्टी में तेजी का रुझान जारी है और इसे 22500 के स्तर पर सपोर्ट मिल रहा है। इंडेक्स एक राइजिंग चैनल के भीतर ऊपर की ओर बढ़ रहा है। जब तक निफ्टी 22500 से ऊपर टिका रहेगा तब तक तेजी कायम रहेगी। शॉर्ट टर्म में निफ्टी 22600 पर तत्काल सपोर्ट के साथ 22800 की ओर बढ़ता नजर आ सकता है। हालांकि 22600 से नीचे की गिरावट निफ्टी को शॉर्ट टर्म में 22500 की ओर ले जा सकती है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top