Company

Jubilant FoodWorks Q4 Results: नेट प्रॉफिट में 7 गुना से भी ज्यादा की बढ़ोतरी, रेवेन्यू 24% बढ़ा

मार्च 2024 तिमाही में जुबिलेंट फूडवर्क्स का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 7 गुना से भी ज्यादा बढ़कर 208 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले इसी अवधि में यह आंकड़ा 28.5 करोड़ रुपये था। संबंधित अवधि में डोमिनोज पिज्जा से जुड़ी इस कंपनी का रेवेन्यू 23.8 पर्सेंट बढ़कर 1,572.7 करोड़ रुपये रहा, जबकि एक साल पहले इसी तिमाही में यह आंकड़ा 1,269.8 करोड़ रुपये था।

कंपनी ने तुर्की, जॉर्जिया आदि देशों में डोमिनोज के ऑपरेशंस का अधिग्रहण किया है, जिससे इसकी प्रॉफिट ग्रोथ को बढ़ावा मिला है। पिछले एक साल में कंपनी ने 356 नए स्टोर खोले हैं यानी औसतन एक स्टोर रोज खुला है। इस तरह, JFL ग्रुप का नेटवर्क तकरीबन 3,000 स्टोर तक पहुंच गया है। कंपनी ने अपने प्रेजेंटेशन में बताया कि नए ब्रांड्स प्लान के मुताबिक काम कर रहे हैं और ये मुनाफा हासिल करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। डोमिनोज बांग्लादेश में प्रॉफिट की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है।

बेंगलुरु में जुबिलेंट फूड पार्क ने 250 करोड़ के कैपिटल एक्सपेंडिचर की मदद से सप्लाई चेन की अपनी क्षमताओं को काफी बेहतर किया है। कंपनी का नेक्स्ट जेन डोमिनोज ऐप बड़ी संख्या में कस्टमर्स को आकर्षित कर रहा है, जबकि लॉयल्टी मेंबरशिप की संख्या 2.31 करोड़ को पार कर गई है। इस ऐप के कुल 1.11 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हो गए हैं और इसमें तिमाही आधार पर 6.7 पर्सेंट की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इसके अलावा, टेक्नोलॉजी संबंधी क्षमताओं को बेहतर बनाकर ऑपरेशंस को आसान बनाया जा रहा है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 22 मई को जुबिलेंट फूडवर्क्स का शेयर 0.17 पर्सेंट की गिरावट के साथ 478.55 रुपये पर बंद हुआ।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top