Markets

मुनाफे में 51% की भारी गिरावट, फिर भी 8% उछले Welspun Enterprise के शेयर

Welspun Enterprises Share Price: इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर वेलस्पन एंटरप्राइजेज के लिए मार्च तिमाही कुछ खास नहीं रही। मार्च तिमाही में इसका नेट प्रॉफिट 51 फीसदी और रेवेन्यू 3 फीसदी गिर गया। हालांकि इसके बावजूद नतीजे आने के अगले कारोबारी दिन यानी आज 22 मई को इसके शेयर रॉकेट बन गए। इसके शेयर इंट्रा-डे में 8 फीसदी से अधिक उछल गए। शेयरों की तेजी का कुछ निवेशकों ने फायदा उठाया लेकिन फिर भी अभी यह काफी मजबूत स्थिति में है। इसके शेयर आज BSE पर 6.54 फीसदी की बढ़त के साथ 397.70 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। इंट्रा-डे में 8.63 फीसदी उछलकर 405.50 रुपये तक पहुंच गया था।

एक साल में शेयरों के चाल की बात करें तो पिछले साल 25 मई 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 145.55 रुपये पर था। इस निचले स्तर से करीब एक साल में यह 179.80 फीसदी उछलकर पिछले कारोबारी हफ्ते 17 मई 2024 को 407.25 रुपये के भाव पर पहुंच गया जो इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड हाई है।

Welspun Enterprises के शेयर क्यों बने रॉकेट?

 

मार्च तिमाही के कमजोर नतीजे के बावजूद वेलस्पन एंटरप्राइजेज के शेयर आज 8 फीसदी से अधिक उछल गए। इसकी वजह ये है कि कंपनी ने आज महाराष्ट्र में नवघर से बलवली तक एक एक्सेस कंट्रोल्ड मल्टी-मॉडल कोरिडोर में सबसे कम बोली लगाने का खुलासा किया है। इस प्रोजेक्ट क लिए कंपनी ने ₹1,864.71 करोड़ की बोली लगाई जो सबसे कम बोली साबित हुई। यह प्रोजेक्ट EPC (इंजीनियरिंग, प्रोक्यूरमेंट एंड कंस्ट्रक्शन) आधार पर होगा और इस प्रोजेक्ट को 36 महीने के भीतर पूरा करना है। यह प्रोजेक्ट महाराष्ट्र स्टेट रोड डेवलपनेंट कॉरपोरेशन का है।

वेलस्पन एंटरप्राइजेज के लिए कैसी रही मार्च तिमाही

मार्च तिमाही में वेलस्पन एंटरप्राइजेज का रेवेन्यू 3 फीसदी गिर गया। हालांकि इसका EBITDA इस दौरान 17 फीसदी बढ़ गया। मार्जिन भी 2.30 फीसदी उछलकर 13.5 फीसदी पर पहुंच गया। नेट प्रॉफिट में 51 फीसदी की गिरावट आई लेकिन यह बेस तिमाही में 59 करोड़ रुपये की एक्सपेश्नल गेन की वजह से हुआ।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top