Uncategorized

इस कंपनी को मिले 2 बड़े प्रोजेक्ट, खबर के बाद शेयर ने रच दिया इतिहास

 

PNC Infratech Ltd share price: भारतीय शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला जारी है। इस तेजी के बीच पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड के शेयर ने भी एक नया रिकॉर्ड बनाया है। पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड के शेयर की कीमत बुधवार को इंट्राडे में 17% बढ़कर एनएसई पर ₹535.50 के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गई। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। शेयर की कीमत 517.35 रुपये पर बंद हुई। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर में 13.27% की तेजी थी।

शेयर में तेजी की वजह

पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड के शेयर प्राइस में बढ़त राजस्व आउटलुक में सुधार के कारण हुई क्योंकि इसने एमएसआरडीसी (महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम) की दो ईपीसी (इंजीनियरिंग खरीद और निर्माण) सड़क परियोजनाओं में पहला सबसे कम बोली लगाने वाला खरीदार होने का दावा किया है। यह बोली 4994 करोड़ रुपये की है।

दोनों परियोजना की डिटेल

पहली परियोजना की बात करें तो वह पुणे जिले में एक्सेस कंट्रोल्ड पुणे रिंग रोड के निर्माण के लिए है। ईपीसी मोड पर इंदौरी से महाराष्ट्र राज्य में चिर्नबली तक पैकेज पीआरआर ई2 का मूल्य ₹2486.00 करोड़ है। पीएनसी इंफ्राटेक द्वारा इस परियोजना को 30 महीने में पूरा किया जाना है। दूसरी सड़क परियोजना की बात करें तो ईपीसी मोड (लंबाई: 28.895 किमी) पर महाराष्ट्र राज्य में जालना से नांदेड़ तक हिंदू हृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग तक एक्सेस नियंत्रित एक्सप्रेसवे कनेक्टर के निर्माण के लिए है। महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम की सड़क परियोजना ₹2508.00 करोड़ की है जिसे पीएनसी इंफ्राटेक द्वारा 30 महीनों में पूरा किया जाएगा।

नए ऑर्डर मिलने से बूस्ट की संभावना

पीएनसी इंफ्राटेक को मिले नए ऑर्डर से कंपनी के लिए ऑर्डर पाइपलाइन को बढ़ावा मिलने की संभावना है। एलारा सिक्योरिटीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के पसंदीदा कंपनियों में से एक पीएनसी इंफ्राटेक है। एलारा का अनुमान है कि मार्च तिमाही में पीएनसी इंफ्राटेक का राजस्व ₹2317 करोड़ होगा, जो साल-दर-साल 9.5% और क्रमिक रूप से 28.5% बढ़ रहा है। वहीं, ₹204.5 करोड़ का प्रॉफिट साल-दर-साल 10.9% और क्रमिक रूप से 35.3% बढ़ने का अनुमान है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top