IPO

Primary Market Action: इस हफ्ते 2 IPO लॉन्च होंगे, 8 कंपनियों की लिस्टिंग भी

इस हफ्ते सिर्फ दो कंपनियों के IPO लॉन्च होंगे, जबकि लिस्टिंग के मोर्चे पर कुल 8 कंपनियों की एक्सचेंजों में एंट्री होगी। एक कंपनी का IPO मेनबोर्ड सेगमेंट में होगा, जबकि SME सेगमेंट में भी एक कंपनी का IPO लॉन्च होगा।

Awfis स्पेस सॉल्यूशंस

इस हफ्ते मेनबोर्ड सेगमेंट का यह एकमात्र IPO होगा। कंपनी का IPO 22 मई को लॉन्च किया जाएगा। वर्कप्लेस मुहैया कराने वाली यह कंपनी अपने पहले पब्लिक इश्यू के जरिये 599 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। इश्यू के तहत 128 रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत 1.23 करोड़ शेयरों की बिक्री की जाएगी। इन शेयरों की बिक्री प्रमोटर पीक XV पार्टनर्स इनवेस्टमेंट्स वी. पीक XV, आशीष कचौलिया आदि द्वारा की जाएगी। इस IPO के लिए प्राइस बैंड 364-383 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है और यह 27 मई को बंद हो जाएगा।

SME सेगमेंट की स्ट्राइप फॉयल्स बनाने वाली यह कंपनी 24 मई को 11 करोड़ का IPO लॉन्च करेगी। यह IPO 28 मई को बंद हो जाएगा। यह फिक्स्ड प्राइस इश्यू है, जिसका इश्यू प्राइस 32 रुपये प्रति शेयर है। इस IPO के तहत कंपनी 34.4 लाख के इक्विटी शेयर जारी करेगी। GSM फॉयल्स कैप्सूल और टैबलेट्स की पैकेजिंग के लिए स्ट्राइप फॉयल्स बनाती है।

इस हफ्ते मेनबोर्ड सेगमेंट की एकमात्र कंपनी गो डिजिटल जनरल इंश्योरेंस (Go Digit General Insurance) की एक्सचेंजों में 23 मई को लिस्टिंग होगी। इश्यू प्राइस 272 रुपये तय किया जा सकता है। ग्रे मार्केट कंपनी को लेकर ज्यादा उत्साहित नजर नहीं आ रहा है। बाजार पर नजर रखने वालों का कहना है कि इस IPO के शेयर अपर प्राइस बैंड से तकरीबन 5-6 गुना प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। ग्रे मार्केट लिस्टिंग से पहले तक IPO शेयरों की ट्रे़डिंग का गैर-आधिकारिक प्लेटफॉर्म होता है। 15-17 मई के बीच लॉन्च हुए 2,615 करोड़ रुपये के इस IPO को 9.6 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। इसके अलावा, SME सेगमेंट की 7 कंपनियों की लिस्टिंग भी होनी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top