Uncategorized

48 रुपये का यह शेयर पहले ही दिन पहुंचेगा 160 रुपये के पार, दांव लगाने का आखिरी मौका

हरिओम आटा का आईपीओ धमाल मचाए हुए है। हरिओम आटा का आईपीओ शुरुआती 2 दिन में ही 204 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो गया है। कंपनी के आईपीओ में दांव लगाने का एक मौका अभी बचा हुआ है। हरिओम आटा का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 21 मई 2024 तक खुला हुआ है। कंपनी का आईपीओ दांव लगाने के लिए 16 मई को खुला था। हरिओम आटा के शेयर ग्रे मार्केट में धमाल मचाए हुए हैं। कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 230 पर्सेंट से ज्यादा के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहे हैं। यानी, कंपनी के शेयर पहले ही दिन तगड़ा मुनाफा करा सकते हैं।

160 रुपये के करीब लिस्ट हो सकते हैं शेयर
आईपीओ में हरिओम आटा (Hariom Atta) के शेयर का दाम 48 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम बढ़कर 111 रुपये पहुंच गया है। हरिओम आटा के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम इशारा कर रहा है कि कंपनी के शेयर 160 रुपये की रेंज में लिस्ट हो सकते हैं। यानी, जिन निवेशकों को आईपीओ में कंपनी के शेयर अलॉट होंगे, वह लिस्टिंग वाले 231 पर्सेंट से ज्यादा के फायदे की उम्मीद कर सकते हैं। कंपनी के आईपीओ में शेयरों का अलॉटमेंट 22 मई 2024 को फाइनल हो सकता है। वहीं, हरिओम आटा के शेयर 24 मई को बाजार में लिस्ट होंगे। कंपनी के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

204 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ है IPO
हरिओम आटा का आईपीओ (Hariom Atta IPO) शुरुआती 2 दिन में ही 204.56 गुना सब्सक्राइब हो गया है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 336.09 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 72.76 गुना दांव लगा है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते हैं। आईपीओ की एक लॉट में 3000 शेयर हैं। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कंपनी के आईपीओ में 1.44 लाख रुपये का इनवेस्टमेंट करना होगा। आईपीओ से पहले कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 99.99 पर्सेंट थी, जो कि अब 69.95 पर्सेंट रह जाएगी। हरिओम आटा की शुरुआत 2018 में हुई थी। कंपनी आटा, मसाले और दूसरे फूड प्रॉडक्ट्स बनाती है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top