Markets

Yes Bank ने लॉन्च किया ‘YES ग्रैंड्योर’, खास व्यक्तियों के लिए एक स्पेशल बैंकिंग प्रोग्राम

यस बैंक ने भारत के तेजी से बढ़ते इमर्जिंग एफ्लुएंट की फाइनेंशियल और लाइफस्टाइल जरूरतों को पूरा करने के लिए एक विशेष बैंकिंग कार्यक्रम ‘यस ग्रैंड्योर’ लॉन्च किया है।  BCG CCI प्रोप्राइटरी इनकम मॉडल के अनुसार, आने वाले सालों में इस वर्ग की विकास दर 2.3 गुना होने की उम्मीद है। बढ़ती डिस्पोजेबल आय और मॉडर्न कंज्यूमर हैबिट्स के साथ, यह वर्ग उपभोक्ता बैंकिंग के लैंडस्केप को फिर से परिभाषित करने वाला है। PRICE रिपोर्ट के अनुसार, 2046-47 तक भारतीय मध्यम वर्ग लगभग दोगुना होकर 61% हो जाएगा, बढ़ती आय और मीडियम क्लास एवं हाई-इनकम क्लास के विस्तार से भविष्य की खपत का स्वरूप बदलेगा।

बाजार की गतिशीलता

YES ग्रैंड्योर का लक्ष्य बदलते बाजार की गतिशीलता को पूरा करना है, जहां संपन्न वर्ग तेजी से पर्सनलाइज्ड सर्विसेज की मांग कर रहा है जो उनकी लाइफस्टाइल को पूरा करती हैं। 5 लाख रुपये की एवरेज मंथली बैलेंस (एएमबी) या 20 लाख रुपये के नेट रिलेशनशिप वैल्यू (एनआरवी) की एलिजिबिलिटी लिमिट के साथ, लोन संबंधों को एक्स्ट्रा ध्यान में रखते हुए, YES ग्रैंड्योर को इस समझदार ग्राहक आधार के लिए बैंकिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए तैनात किया गया है।

YES ग्रैंड्योर की मुख्य विशेषताएं

– ग्राहकों को समर्पित रिलेशनशिप मैनेजर, बैंकिंग सेवाओं पर तरजीही दरें, कई शुल्कों पर छूट, लॉकर सुविधाओं पर महत्वपूर्ण छूट और बचत खाते के साथ डीमैट अकाउंट और ट्रेडिंग अकाउंट प्रदान करने वाला एक विशेष 3-इन-1 अकाउंट जैसी प्रीमियम सेवाओं का आनंद मिलेगा।

– YES ग्रैंड्योर डेबिट कार्ड पर शून्य क्रॉस करेंसी मार्कअप शुल्क यात्रा के शौकीनों के लिए इंटरनेशनल खर्च पर बचत के साथ सुविधा को जोड़ता है। YES ग्रैंड्योर डेबिट कार्ड के साथ मिलने वाले अन्य विशेष लाभों में एयरपोर्ट के लाउंज तक निःशुल्क पहुंच शामिल है।

– यह ताज, आईटीसी होटल, डिज्नी+ हॉटस्टार, सोनीलिव, अमेजन आदि सहित कई जगहों पर लाइफस्टाइल लाभ प्रदान करता है। YES ग्रैंड्योर वीकएंड खर्च पर 5x YES रिवॉर्ड्स के साथ-साथ फिल्मों, भोजन, खरीदारी, बिल भुगतान आदि पर विशेष ऑफर भी प्रदान करता है।

YES बैंक के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजन पेंटल ने कहा कि YES ग्रैंड्योर हमारे ग्राहकों को असाधारण बैंकिंग अनुभव और स्पेशल प्रिविलेज प्रदान करने की हमारी कमिटमेंट को रेखांकित करता है। YES बैंक में, हम उम्मीदों को पार करने और भारत में बैंकिंग के लैंडस्केप को फिर से परिभाषित करने के लिए समर्पित हैं।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top