Uncategorized

PNB Housing ने दिया बिजनेस अपडेट, FY25 में लोन में 17% ग्रोथ की उम्मीद, मंगलवार को शेयर पर रखें नजर

 

PNB Housing Finance Share Price: पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस को उम्मीद है कि शाखा नेटवर्क में ग्रोथ और अफोर्डेबल हाउसिंग लोन को बढ़ावा देने के चलते चालू वित्त वर्ष के दौरान उसकी लोन ग्रोथ 17 फीसदी रहेगी. पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर गिरीश कौस्गी ने बताया कि कंपनी के पास इस हाई ग्रोथ को बनाए रखने के लिए पर्याप्त पूंजी है.

राइट इश्यू से ₹2,500 करोड़ जुटाए

उन्होंने कहा, अगले 2-3 साल के लिए हमें पूंजी की जरूरत नहीं है, क्योंकि हमने पिछले साल ही राइट इश्यू के जरिए पूंजी जुटाई थी. कंपनी ने पिछले साल राइट इश्यू से करीब 2,500 करोड़ रुपये जुटाए थे. उन्होंने कहा कि पीएनबी हाउसिंग का लोन पोर्टफोलियो बीते वित्त वर्ष के दौरान 63,000 करोड़ रुपये था और इसे इस साल 17 फीसदी तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा है.

 

PNB Housing Finance Q4 Results: कैसा रहा नतीजा

चौथी तिमाही में पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के नेट प्रॉफिट में सालाना आधार पर 57.3 फीसदी का उछला आया है. वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस बैंक का नेट प्रॉफिट  439.3 करोड़ रुपये रहा. पिछल वित्त वर्ष की समान अवधि में ये 279.3 करोड़ रुपए था. इसके अलावा कंपनी की नेट इंटरस्ट इनकम (NII) में भी 7.2 फीसदी बढ़ोत्तरी हुई है.  31 मार्च 2024 तक कंपनी की लोन एसेट्स में 10 फीसदी ग्रोथ दर्ज हुई है. साथ ही इस वित्त वर्ष बैंक के ग्रॉस एनपीए 1.50 फीसदी की गिरावट आई है.

PNB Housing Finance Share Price History

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का शेयर 18 मई को 1.69 फीसदी बढ़कर 747.65 के स्तर पर बंद हुआ. एक हफ्ते में शेयर 1 फीसदी बढ़ा जबकि 2 हफ्ते में 6 फीसदी और 6 महीने 7 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है. एक साल में शेयर 55 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है. वहीं, 2 साल में शेयर ने 165 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है.

(डिस्‍क्‍लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top