Uncategorized

पीबी फिनटेक के दहिया, बंसल ने बेचे 1,109 करोड़ रुपये के शेयर – pb fintechs dahiya bansal sold shares worth rs 1109 crore – बिज़नेस स्टैंडर्ड

पीबी फिनटेक के सह-संस्थापकों वाई. दहिया और आलोक बंसल ने शुक्रवार को फिनटेक दिग्गज की 1.86 फीसदी हिस्सेदारी का विनिवेश कर 1,109 करोड़ रुपये जुटाए।

दहिया कंपनी के चेयरमैन व सीईओ भी हैं और उन्होंने 1.2 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर 716 करोड़ रुपये जुटाए जबकि बंसल कंपनी के वाइस चेयरमैन हैं और उन्होंने 0.66 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर 394 करोड़ रुपये जुटाए। उन्होंने 83.7 लाख शेयर 1,325 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेचे।

इन शेयरों के खरीदारों में दो दर्जन फंड हैं, जिनमें मॉर्गन स्टैनली, सोसियाते जेनराली, ऐक्सिस म्युचुअल फंड और न्यू वर्ल्ड फंड शामिल हैं। पीबी फिनटेक का शेयर द्वितीयक बाजार के कारोबार में 1.2 फीसदी टूटकर 1,325 रुपये पर बंद हुआ।

कंपनी ने एक बयान में कहा, इस बिक्री से मिली रकम का ज्यादातर हिस्सा मौजूदा व भविष्य की ईसॉप कवायद के कर भुगतान पर होगा। वे कंपनी की वृद्धि व कामयाबी को लेकर प्रतिबद्ध हैं। हिस्सेदारी बिक्री के बाद दहिया की हिस्सेदारी घटकर 4.83 फीसदी और बंसल की हिस्सेदारी घटकर 1.63 फीसदी रह गई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top