Uncategorized

केमिकल कंपनी के आए नतीजे, Q4 में मुनाफा घटा, डिविडेंड का ऐलान, रखें नजर

 

Anupam Rasayan India Q4FY24: बाजार बंद होने के बाद स्पेशियल्टी केमिकल बनाने वाली कंपनी अनुपम रसायन इंडिया लिमिटेड ने अपने तिमाही नतीजे जारी किए हैं. वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 45.6 फीसदी घटा है. जबकि रेवेन्यू में 16.5 फीसदी की गिरावट आई है. कमजोर नतीजे के बावजूद कंपनी ने अपने शेयरधारकों के लिए डिविडेंड का ऐलान किया है.

Anupam Rasayan Q4FY24

एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, FY24 की मार्च तिमाही में कंपनी का मुनाफा 45.6 फीसदी घटकर 31 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. एक साल पहले समान तिमाही में मुनाफा 57 करोड़ रुपये था. चौथी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 480 करोड़ रुपये से लुढ़कर 401 करोड़ रुपये रह गया. इस दौरान कंपनी का EBITDA यानी कामकाजी मुनाफा 21.4 फीसदी घटकर 92 करोड़ रुपये हो गया. एक साल पहले समान तिमाही में EBITDA 117 करोड़ रुपये था. इसके साथ ही, सालाना आधार पर मार्जिन भी 24.4% से घटकर 23% हो गई.

Anupam Rasayan Dividend Details

स्पेशियल्टी केमिकल बनाने वाली कंपनी के बोर्ड ने कमजोर नतीजे के बावजूद निवेशकों को डिविडेंड का तोहफा दिया है. बोर्ड ने 10 रुपये फेस वैल्यू पर 0.75 रुपये यानी 7.5 फीसदी डिविडेंड की घोषणा की है. AGM में

(डिस्‍क्‍लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top