Markets

Dividend stocks: 10 कंपनियां देने वाली हैं ₹35 प्रति शेयर तक का डिविडेंड, आपका किसमें लगा है पैसा?

शेयर बाजार में पैसा लगाने वालों के लिए अच्छी खबर है। 17 मई को 10 कंपनियों ने डिविडेंड का ऐलान किया। इन कंपनियों में रेल विकास निगम लिमिटेड से लेकर जी एंटरटेनमेंट, जेएसडब्ल्यू स्टील जैसी कंपनियां तक शामिल हैं। सभी 10 कंपनियों ने वित्त वर्ष 2024 के लिए फाइनल डिविडेंड की घोषणा की है। डिविडेंड का अमाउंट 35 रुपये प्रति शेयर तक है। किस कंपनी ने कितना फाइनल डिविडेंड देने का फैसला किया है, आइए जानते हैं…

Rail Vikas Nigam Ltd (RVNL): कंपनी के बोर्ड ने 2.11 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के फाइनल डिविडेंड की सिफारिश की है। इस पर सालाना आम बैठक में सदस्यों की मंजूरी ली जाएगी।

Balkrishna Industries: कंपनी के बोर्ड ने 2 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 4 रुपये का फाइनल डिविडेंड देने की सिफारिश की है। इस पर 19 जुलाई को होने वाली सालाना आम बैठक में सदस्यों की मंजूरी ली जाएगी।

Zee Entertainment Enterprises Ltd (ZEEL): कंपनी के बोर्ड ने 1 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 1 रुपये के ​फाइनल डिविडेंड की सिफारिश की है। इस पर कंपनी की सालाना आम बैठक में सदस्यों की मंजूरी ली जाएगी।

Bharat Bijlee: भारत बिजली के बोर्ड ने 5 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 35 रुपये का ​फाइनल डिविडेंड घोषित किया है। इस पर कंपनी की 77वीं सालाना आम बैठक में शेयरधारकों की मंजूरी ली जाएगी। अगर मंजूरी मिल जाती है तो डिविडेंड का भुगतान बैठक की तारीख से 30 दिनों के अंदर कर दिया जाएगा।

Zydus Lifesciences: जाइडस के बोर्ड ने 1 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 3 रुपये का फाइनल डिविडेंड देने की सिफारिश की है। इस पर कंपनी की 29वीं सालाना आम बैठक में सदस्यों की मंजूरी ली जाएगी। बैठक 9 अगस्त को होगी।

JSW Steel: कंपनी के बोर्ड ने 1 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 7.30 रुपये का फाइनल डिविडेंड देने का फैसला किया है। इस पर कंपनी की 30वीं सालाना आम बैठक में सदस्यों की मंजूरी ली जाएगी।

Vinati Organics: कंपनी के बोर्ड ने 1 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 7 रुपये का ​फाइनल डिविडेंड देने की सिफारिश की है। इस पर कंपनी की सालाना आम बैठक में शेयरधारकों की मंजूरी ली जाएगी और फिर 30 दिन के अंदर भुगतान किया जाएगा।

Bandhan Bank: बंधन बैंक के बोर्ड ने 10 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 1.50 रुपये का फाइनल डिविडेंड मंजूर किया है। सालाना आम बैठक में शेयरधारकों की मंजूरी लिए जाने के बाद इसका भुगतान किया जाएगा।

Dhanuka Agritech: कंपनी के बोर्ड ने 2 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 6 रुपये का फाइनल डिविडेंड देने की सिफारिश की है। कंपनी की 2 अगस्त को होने वाली 39वीं सालाना आम बैठक में इस पर शेयरधारकों की मंजूरी ली जाएगी और भुगतान 31 अगस्त तक कर दिया जाएगा। रिकॉर्ड डेट 19 जुलाई 2024 है।

Tourism Finance Corporation of India Ltd: इस कंपनी के बोर्ड ने 10 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 2.50 रुपये का ​फाइनल डिविडेंड घोषित किया है। कंपनी की सालाना आम बैठक में शेयरधारकों की मंजूरी ली जाएगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top