Markets

Kaynes Technology Shares: तिमाही नतीजों के बाद रॉकेट बने शेयर, एक झटके में 16% बढ़ गया भाव

Kaynes Technology Share Price: केन्स टेक्नोलॉजी के शेयरों में शुक्रवार को कारोबार के दौरान 16 प्रतिशत की भारी तेजी आई और शेयरों की कीमत 2,989 रुपये तक पहुंच गई। कंपनी के शेयरों में यह तेजी उसके मार्च तिमाही के नतीजों के ऐलान के बाद आई है। केन्स टेक्नोलॉजी का शुद्ध मुनाफा मार्च तिमाही में सालाना आधार पर 96.8 फीसदी बढ़कर 813 करोड़ रुपये रहा, जबकि उसका रेवेन्यू सालाना आधार पर 74.8 फीसदी बढ़कर 637.3 करोड़ रुपये रही। कंपनी ने बताया कि सभी वर्टिकल में मजबूत मांग से उसे तेज ग्रोथ हासिल करने में मदद मिली। खासतौर से इंडस्ट्रियल एंड इलेक्ट्रिक व्हीकल, एयरोस्पेस, आउटर-स्पेस और स्ट्रैटजिक इलेक्ट्रॉनिक्स एंड रेलवे सेगमेंट से उसने अच्छी ग्रोथ दर्ज की।

केन्स टेक्नोलॉजी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट (EBITDA) मार्च तिमाही में सालाना आधार पर 60.5 फीसदी बढ़कर 952 करोड़ रुपये रहा। हालांकि इसका ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन इस दौरान 1.34 फीसदी घटकर 15 फीसदी रहा। कंपनी ने बताया कि मार्च तिमाही के अंत में उसका ऑर्डर बुक 4,115 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पहले वित्त वर्ष 2023 के अंत में 2,648 करोड़ रुपये था।

केन्स टेक्नोलॉजी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और प्रमोटर, रमेश कुन्हिकन्नन ने कहा, “केन्स ने नए इनीशिएटिव में निवेश करना और उच्च क्षमता वाले नए सेगमेंट में प्रोजेक्ट्स का एग्जिक्यूट्स करना जारी रखा है। इन रणनीतिक पहल से कंपनी को अपने प्रतिद्वंदियों पर बढ़त बनाने और और केन्स को एक इंटीग्रेटेड EMS कंपनी बनाने में मदद मिलेगी।”

 

इस साल अबतक कंपनी के शेयरों में 10 फीसदी की तेजी आ चुकी है। जबकि निफ्टी इंडेक्स इस दौरान सिर्फ 2 प्रतिशत बढ़ा है। कंपनी के शेयरों का पिछले एक साल क उच्चतम स्तर 3,248 रुपये है, जो इसने 5 मार्च 2024 को छुआ था।

इससे पहले घरेलू ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी (Anand Rathi) ने केन्स टेक्नोलॉजी के शेयरों को ‘buy’ रेटिंग दी थी और इसके लिए 3,100 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया था। ब्रोकरेज ने कहा कि भारत को इन दिनों सेमीकंडक्टर हब बनाने की कोशिश हो रही है और कंपनी की इसमें अहम भूमिका हो सकती है। इसके अलावा कंपनी के मजबूत ऑर्डर बुक, घरेलू मार्केट में दमदार उपस्थिति और बैकवर्ड इंटीग्रेशन भी इसे एक अच्छा दांव बनाते हैं।

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top