Markets

Info Edge Share Price: तिमाही नतीजे के बाद 8% उछले शेयर, ब्रोकरेजेज ने बढ़ाया टारगेट प्राइस

Info Edge Share Price: नौकरी (Naukri) की पैरेंट कंपनी इंफो ऐज के शेयरों को खरीदने की आज होड़ सी मच गई। मार्च तिमाही के धमाकेदारी नतीजे ने इसके शेयरों को लेकर निवेशकों का मूड पॉजिटिव कर दिया और धड़ाधड़ खरीदारी के चलते शेयर 8 फीसदी उछल गए। मुनाफावसूली के चलते इसके शेयर थोड़े नरम जरूर पड़े हैं लेकिन अब भी यह काफी मजबूत स्थिति में है। फिलहाल BSE पर यह 6.17 फीसदी की बढ़त के साथ 6229.50 रुपये के भाव पर है। इंट्रा-डे में यह 8 फीसदी उछलकर 6338.55 रुपये के भाव तक उछल गया था।

Info Edge के लिए कैसी रही मार्च तिमाही

मार्च तिमाही में नौकरी की पैरेंट कंपनी इंफो ऐज का कंसालिडेटेड रेवेन्यू सालाना आधार पर 9 फीसदी उछलकर 657 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। मुनाफे की बात करें तो इसे 162 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हासिल हुआ था जबकि पिछले साल की समान तिमाही में इसे 447 रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। इंफो ऐज को मार्च तिमाही में मुनाफा ऐसे समय में हुआ, जब 20 साल में पहली बार देश में की तीन सबसे बड़ी आईटी कंपनियों में एंप्लॉयीज की संख्या कम हुई है।

ब्रोकरेज का क्या है रुझान

ब्रोकरेज फर्म नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज का मानना है कि आईटी कंपनियों में हायरिंग में सुधार हो सकता है जिससे इंफो ऐज के रिक्रूटमेंट बिजनेस को सपोर्ट मिलेगा। कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज का कहना है कि मार्च तिमाही में नौकरी की 7 फीसदी की सालाना बिलिंग ग्रोथ बेहतर है। नुवामा ने इसमें निवेश के लिए खरीदारी की रेटिंग को बरकरार रखा है और टारगेट प्राइस भी 6500 रुपये से बढ़ाकर 7050 रुपये कर दिया है। कोटक ने भी इसमें निवेश के लिए टारगेट प्राइस 6300 रुपये से बढ़ाकर 6550 रुपये कर दिया है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top