Your Money

डायमंड कंपनी के प्रमोटर ने मुंबई में खरीदा 97 करोड़ रुपये का लग्जरी अपार्टमेंट

डायमंड कंपनी किरण जेम्स के प्रमोटर मावजी भाई शामजी भाई पटेल ने मुंबई के पॉश ओबेरॉय 360 वेस्ट कॉम्प्लेक्स में अपार्टमेंट खरीदा है। Zapkey को मिले दस्तावेजों के मुताबिक, उन्होंने यह अपार्टमेंट 97.4 करोड़ रुपये में खरीदा है। यह अपार्टमेंट वर्ली इलाके में मौजूद है, जो मुंबई के रियल एस्टेट मार्केट का सबसे महंगा इलाका है।

यह फ्लैट 47वीं मंजिल पर मौजूद है और कुल 14,911 वर्ग फुट में फैला है। इसमें स्पेस को 884 वर्ग फुट तक बढ़ाया भी जा सकता है। दस्तावेजों के मुताबिक, इस फ्लैट की बिक्री ओएसिस रियल्टी पार्टनर स्काईलार्क बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड ने की है। इस सिललिसे में शामजी भाई पटेल को भेजी गई ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला। इस अपार्टमेंट में 9 कारों की पार्किंग के लिए जगह है और प्रॉपर्टी का रजिस्ट्रेशन 29 अप्रैल को हुआ। पटेल ने कहा कि इस ट्रांजैक्शन पर 5.8 करोड़ रुपये की स्टैंड ड्यूटी चुकाई गई।

360 वेस्ट ऐसा प्रोजेक्ट है, जिसमें 4 बीएचके और 5 बीएचके यूनिट्स हैं। इसमें दो टावर हैं- पहले में रिट्ज-कार्ल्टन होटल है, जबकि दूसरे में लग्जरी आवास हैं। इस फ्लैट से सीधे समुद्र नजर आता है और इसकी ऊंचाई 360 मीटर होने की वजह से इसके नाम में 360 को शामिल किया गया है। सभी अपार्टमेंट्स पश्चिम दिशा में मौजूद हैं।

 

रियल एस्टेट कंसल्टेंसी ANAROCK के मुताबिक, पिछले साल यानी 2023 की तीसरी तिमाही में देश के टॉप 78 शहरों में 1,16,220 यूनिट्स लॉन्च की गईं, जिनमें 27 पर्सेंट (1.5 करोड़ रुपये से ऊपर के फ्लैट) लग्जरी कैटगरी में थीं। स्वर्गीय राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला ने पिछले महीने साउथ मुंबई के बालकेश्वर इलाके में 11.76 करोड़ रुपये का अपार्टमेंट खरीदा था। इसका कारपेट एरिया 1,666 वर्ग फुट था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top