India

एयर इंडिया की फ्लाइट ट्रैक्टर से टकराई, 180 यात्रियों की जान बाल-बाल बची

पुणे से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट (AI-858) एक लगेज ट्रैक्टर से टकरा गई। एयर इंडिया की इस फ्लाइट में 200 से ज्यादा लोग सवार थे। ये फ्लाइट पुणे एयरपोर्ट (Pune Airport) पर रनवे की तरफ जा रही थी, जब ये हादसा हुआ। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक हादसे से फ्लाइट का एक पंख और टायर डैमेज हो गया है। इस पूरे हादसे की जांच नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) कर रहा है।

पुणे एयरपोर्ट पर हुआ हादसा

पुणे एयरपोर्ट पर लगभग 200 यात्री फंसे हुए थे, जब दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान रनवे की ओर टैक्सी करते समय एक सामान ट्रैक्टर से टकरा गई। एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार टक्कर के कारण विमान का एक पंख और टायर डैमेज हुआ है। तब उस फ्लाइट में 180 पैसेंज थे। लगभग 180 यात्रियों को ले जा रहे विमान के आगे की तरफ और लैंडिंग गियर के पास एक टायर क्षतिग्रस्त हो गया। टक्कर के बावजूद विमान में सवार सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

दिल्ली आने वाली थी फ्लाइट

यह दुर्घटना तब सामने आई जब एयर इंडिया AI-858 उड़ान शाम 4 बजे पुणे से उड़ान भरने की तैयारी कर रही थी। विमान के डैमेज होने के कारण उड़ान में देरी हुई और यात्रियों को विमान से उतार दिया गया। घटना के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले पर एयरलाइन ने अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया है। यह घटना पिछले शुक्रवार को इसी तरह की एक घटना के बाद हुई है जब पुणे में एक चुनाव प्रचार के दौरान इंडिगो की एक सीढ़ी राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को ले जा रहे एक चार्टर्ड विमान से टकरा गई थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top