Uncategorized

इस IPO के इश्यू प्राइस का ऐलान, ग्रे मार्केट में ₹100 मुनाफा, चेक करें डिटेल

 

Awfis Space Solutions IPO: वर्कप्लेस सॉल्यूशन प्रोवाइडर कंपनी- ऑफिस स्पेस सॉल्यूशंस लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लॉन्च होने वाला है। कंपनी के आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 364-383 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। यह आईपीओ 22 मई को खुलेगा और 27 मई को बंद होगा। एंकर निवेशक 21 मई को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। ग्रे मार्केट प्रीमियम की बात करें तो 100 रुपये है। इस लिहाज से आईपीओ की लिस्टिंग ₹483 पर हो सकती है। यह इश्यू प्राइस से 26% प्रीमियम को दिखाता है।

128 करोड़ रुपये के नए शेयर

आईपीओ के तहत 128 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसमें 1.23 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) भी शामिल है। आईपीओ का कुल आकार 599 करोड़ रुपये बैठता है। प्रमोटर पीक XV पार्टनर्स V और अन्य शेयरधारक बिस्क लिमिटेड और लिंक इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट OFS में भाग ले रहे हैं। योजना के अनुसार पीक XV पार्टनर्स 6.6 मिलियन शेयर बेचेंगे, जबकि क्रिसकैपिटल की इकाई बिस्क 5.6 मिलियन शेयर बेचेगी। रियल एस्टेट निवेश ट्रस्ट लिंक इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट की बात करें तो यह 85,201 मिलियन शेयर बेचेगा।

कंपनी के अनुसार आईपीओ का 75% योग्य संस्थागत बोलीदाताओं (क्यूआईबी) के लिए रिजर्व है। वहीं, 15% गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व है। बता दें कि आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड और एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड इश्यू की प्रबंधक हैं।

क्या है कंपनी का प्लान

ऑफिस स्पेस सॉल्यूशंस ने कहा कि वह शेयरों के फ्रेश इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग कारोबार विस्तार और नए केंद्र स्थापित करने पर खर्च करेगी। कंपनी वर्किंग कैपिटल जरूरतों और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी पैसे खर्च करने की योजना बना रही है। ऑफिस द्वारा दायर रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के अनुसार दिसंबर 2023 तक परिचालन राजस्व 616 करोड़ रुपये होगा। 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त नौ महीनों में कंपनी को 18.94 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top