Markets

Ircon International के शेयर 3 दिनों में 15% भागे, मजबूत नतीजों की उम्मीद के बीच जमकर हो रही खरीदारी

इरकॉन इंटरनेशनल के शेयरों में आज 16 मई को 7 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 7.04 फीसदी की बढ़त के साथ 259.85 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। यह लगातार तीसरा दिन है जब स्टॉक हरे निशान पर ट्रेड कर रहा है। इन तीन दिनों में ही कंपनी के शेयरों में 15 फीसदी से अधिक की रैली आ चुकी है। जनवरी-मार्च 2024 तिमाही में मजबूत आय की उम्मीदों के कारण भी शेयर में तेजी देखी जा रही है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 24439 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 280.90 रुपये और 52-वीक लो 77.50 रुपये है।

21 मई को होने वाली है Ircon International के बोर्ड की बैठक

इरकॉन इंटरनेशनल ने हाल ही में बताया कि मार्च 2024 को समाप्त तिमाही और वर्ष के लिए स्टैंडअलोन और कंसोलिडेटेड दोनों तरह के ऑडिट किए गए वित्तीय नतीजों पर विचार करने और उन्हें मंजूरी देने के लिए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक 21 मई 2024 को होनी है।

इसके साथ ही मीटिंग में बोर्ड द्वारा FY24 के लिए फाइनल डिविडेंड की सिफारिश की जा सकती है। हालांकि, इसे आगामी एनुअल जनरल मीटिंग में शेयरधारकों की मंजूरी की जरूरत होगी।

Ircon International पर क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन के अनुसार इरकॉन जैसे अंडरवैल्यूड पीएसयू स्टॉक इस समय निवेश के लिए बेहतरीन विकल्प हैं। उन्होंने ET Now से बातचीत में कहा, “मेरा मानना ​​है कि ये ब्लू चिप्स हैं। अगर आप इन्हें अपने पास रखते हैं, तो आप सोने के ढेर पर बैठे हैं। अगर आप नए खिलाड़ियों को लाना चाहते हैं, तो इंजीनियर्स इंडिया और इरकॉन दो ऐसे शेयर हैं जो दोगुना हो सकते हैं और फिर भी सस्ते दिख सकते हैं।”

सरकार का भी इस सेक्टर पर खास फोकस

हाल ही में अंतरिम बजट में रेलवे के लिए 2.55 लाख करोड़ रुपये और सड़क एवं राजमार्गों के लिए 2.78 लाख करोड़ रुपये का रिकॉर्ड पूंजीगत व्यय आवंटित किया गया है, जो इन क्षेत्रों में अब तक का सबसे अधिक निवेश है। सरकार ने लॉजिस्टिक्स एफिशिएंसी बढ़ाने और लागत कम करने के लिए पीएम गति शक्ति पहल के तहत तीन प्रमुख रेलवे कॉरिडोर प्रोग्राम की भी घोषणा की है। इसके अलावा, मेट्रो रेल प्रोजेक्ट्स और नमो भारत के माध्यम से अर्बन ट्रांसफॉर्मेशन को बढ़ावा देने जैसी पहलों की घोषणा की गई है। इरकॉन इंटरनेशनल को इनसे लाभ मिलने की उम्मीद है, जिससे शेयर में शानदार उछाल देखने को मिल सकता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top