Markets

Dividend Stocks: ये स्टॉक्स हैं पोर्टफोलियो में? अगर हैं तो हर शेयर पर मिलेगा ₹100 का डिविडेंड

Dividend Stocks: स्टॉक मार्केट में शेयरों की तेजी के अलावा कंपनियां मुनाफे का जो हिस्सा डिविडेंड के रूप में बांटती हैं, उसके रूप में एक्स्ट्रा मुनाफा भी होता है। ऐसे में अगर आपके पोर्टफोलियो में ऐसे शेयर हैं जो डिविडेंड बांटने वाली है तो एक्स्ट्रा मुनाफा कमाया जा सकता है। यहां ऐसे ही कुछ शेयरों की डिटेल्स दी जा रही है, जिन्होंने डिविडेंड का ऐलान किया है। ये शेयर आपके पोर्टफोलियो में हैं तो हर शेयर पर 100 रुपये तक का डिविडेंड मिल सकता है। यहां इन शेयरों की डिटेल्स और डिविडेंड के साथ-साथ रिकॉर्ड डेट की डिटेल्स दी जा रही है।

Indian Energy Exchange Ltd (IEX)

इंडियन एनर्जी एक्सचेंज ने वित्त वर्ष 2024 के लिए 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 1.50 रुपये के डिविडेंड का ऐलान किया है। इस डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड 31 मई 2024 फिक्स किया गया है।

ट्रैवल पैकेज मुहैया कराने वाली थॉमस कुक (इंडिया) 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर वित्त वर्ष 2024 के लिए 0.60 रुपये का डिविडेंड बांटेगी। इस डिविडेंड के लिए 16 अगस्त 2024 का रिकॉर्ड डेट फिक्स किया गया है।

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने 2 रुपये की फेस वैल्यू हर शेयर पर 9 रुपये यानी 450 फीसदी के डिविडेंड का ऐलान किया है। एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में शेयरहोल्डर्स की मंजूरी मिलते ही 30 दिनों के भीतर इसे शेयरहोल्डर्स के खाते में क्रेडिट कर दिया जाएगा।

रोलिंग स्टॉक बनाने वाली टीटागढ़ रेल सिस्टम्स ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 2 रुपये की फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 0.80 रुपये के डिविडेंड का ऐलान किया है। इस डिविडेंड के लिए अभी रिकॉर्ड डेट फिक्स नहीं हुआ है।

हाई क्वालिटी के स्टेनलेस स्टील बनाने वाली जिंदल स्टेनलेस 2 रुपये की फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 2 रुपये का डिविडेंड बांटेगी। इस डिविडेंड के लिए अभी रिकॉर्ड डेट फिक्स नहीं हुआ है।

पेट्रोकेमिकल कंपनी गोवा कॉर्बन 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले शेयर पर वित्त वर्ष 2024 के लिए 10 रुपये का डिविडेंड बांटने का ऐलान किया है। अभी इस डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट फिक्स नहीं हुआ है।

HoneyWell Automation India

इंटीग्रेटेड ऑटोमेशन और सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस मुहैया कराने वाली हनीवेल ऑटोमेशन 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर वित्त वर्ष 2024 के लिए 100 रुपये का डिविडेंड बांटेगी। कंपनी ने इस डिविडेंड के लिए 24 जुलाई 2024 का रिकॉर्ड डेट फिक्स किया है।

एफएमसीजी सेक्टर की दिग्गज कंपनी कोलगेट पॉमोलिव वित्त वर्ष 2024 के लिए 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 26 रुपये का दूसरा अंतरिम डिविडेंड और 10 रुपये का स्पेशल डिविडेंड बांटेगी। कंपनी ने डिविडेंड के लिए 23 मई 2024 का रिकॉर्ड डेट फिक्स किया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top